logo-image

PM Modi ने नागपुर को दी सौगात, मेट्रो के साथ छठी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

नागपुर में पीएम मोदी ने रविवार को कई विकास परियोजनाओं को उद्धाटन किया. उन्होंने नागुपर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

Updated on: 11 Dec 2022, 11:48 AM

highlights

  • परियोजना में करीब 6700 करोड़ रुपये का खर्च बताया जा रहा है
  •  मेट्रो में पीएम मोदी ने फ्रीडम पार्क से खपरी तक की अल्प यात्रा की
  • गोवा में हजारों करोड़ की लागत वाली विकास परियोजना रखेंगे

नई दिल्ली:

नागपुर में पीएम मोदी ने रविवार को कई विकास परियोजनाओं को उद्धाटन किया. उन्होंने नागुपर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस ट्रेन के आने से नागपुर से बिलासपुर की यात्रा कम समय हो सकेगी. वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन अन्य सुपफास्ट ट्रेनों के मुकाबले ज्यादा सुविधाजनक है. इसके बाद पीएम मोदी ने नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का भी उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रो में फ्रीडम पार्क से खपरी तक की अल्प यात्रा की. सवारी करते वक्त उन्होंने छात्रों से बातचीत भी की. पीएम मोदी ने नागपुर मेट्रो के फेज-2 की आधारशिला भी रखी. इस परियोजना में करीब 6700 करोड़ रुपये का खर्च बताया जा रहा है.

 

प्रधानमंत्री मोदी ने अत्याधुनिक सुविधाओं वाले एम्स नागपुर का उद्घाटन किया. जुलाई 2017 में उन्होंने इसकी आधारशिला रखी थी. ये अस्पताल विदर्भ क्षेत्र में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं को देगा. गढ़चिरौली, गोंदिया और मेलघाट के आदिवासी क्षेत्रों को इसका सबसे ज्यादा लाभ होगा. 

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी नागपुर और गोवा में हजारों करोड़ की लागत वाली विकास परियोजना की आधारशिला रखने वाले हैंं. पीएम मोदी ने नागपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के पहले चरण को लॉन्‍च किया. वहीं दूसरे चरण की आधारशिला रखी. इसके साथ समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का भी उद्घाटन किया. यह मार्ग नागपुर को शिरडी से जोड़ेगा. पीएम मोदी गोवा में मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के साथ अन्‍य परियोजनाओं को लॉन्‍च करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी 75 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. नागपुर में डॉक्टर बाबा साहब आंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद वह सीधे रेलवे स्‍टेशन पहुंचे. यहां पर पीएम मोदी नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन  को हरी झंडी दिखाई. देश की छठवीं वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को रवाना किया. पीएम कार्यालय की ओर जारी प्रोग्राम की सूची जारी की है. इसके तहत नागपुर मेट्रो के पहले चरण को लॉन्च किया. वहीं दूसरे फेज की आधाशिला भी रखने वाले हैं.