News Nation Logo
Banner

महागठबंधन और बिहार चुनाव हार पर पीएल पुनिया ने कही ये बातें

बिहार में मिली हार के बाद महागठबंधन के बीच में मनमुटाव देखने को मिल रहा.  वहीं कांग्रेस में भी अंदरूनी खींचतान नजर आ रहा है. इन्ही सब को लेकर न्यूज नेशन से कांग्रेस नेत पीएल पूनिया ने खास बातचीत की. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Nov 2020, 04:51:42 PM
Rahul Gandhi and Tejashwi Yadav

Rahul Gandhi and Tejashwi Yadav (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:  


आज यानि की सोमवार को नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे हुए हैं.  बतदें कि बिहार में हाल में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं, जिनमें से नीतीश कुमार की जदयू को 43 सीटें मिलीं और बीजेपी को जदयू से 31 सीटें अधिक (74 सीट) हासिल हुईं.

वहीं इस बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली. इसमें आरजेडी को 75 सीटें मिली हैं, जबकि घटक दल कांग्रेस को 19, लेफ्ट पार्टियों को 16 सीटें मिली हैं.

और पढ़ें: नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, सातवीं बार बने CM

बिहार में मिली हार के बाद महागठबंधन के बीच में मनमुटाव देखने को मिल रहा.  वहीं कांग्रेस में भी अंदरूनी खींचतान नजर आ रहा है. इन्ही सब को लेकर न्यूज नेशन से कांग्रेस नेत पीएल पूनिया ने खास बातचीत की. 

पूनिया ने इस पूरे मामले पर कहा कि RJD के कुछ नेता बयान दे रहे हैं, ये असंतोषजनक है. दरअसल, सरकार बनते-बनते रह गई इसलिए जो चाहते हैं वो बोलते है. महागठबंधन के नेता बैठकर चर्चा करें और फिर निष्कर्ष निकाले तो ठीक रहेगा. उससे पहले कुछ भी बोल देना गठबंधन धर्म का पालन कतई नहीं कहा जा सकता.

उन्होंने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि नीतीश कुमार ने आखिर में 10-15 सीट पर प्रभाव का इस्तेमाल कर प्रशासन से गलत काम करवाकर नतीजा घोषित करवा दिया. पीएल पूनिया ने तारिक अनवर के बयान पर कहा कि तारिक अनवर ने सिर्फ कहा कि कांग्रेस का परफॉर्मेंस खराब रहा, उसपर चिंतन करके उपाय किए जाने चाहिए.

कांग्रेस पार्टी गुप्कार गठबंधन में नहीं है- पुनिया 

पीएल पुनिया ने ये भी कहा कि गुप्कार की तरह कांग्रेस पार्टी भी DDC का चुनाव लड़ने जा रही है. संबित पात्रा को मैं प्रवक्ता नहीं मानता वो बेतुकी बातें करने वाले हैं. कांग्रेस कहां पर सम्मिलित है गुप्कार गठबंधन में, कांग्रेस ने कहा है कि 370 के लिए एक procedure का पालन किया जाना चाहिए था. कांग्रेस को अलग रखते हुए गुप्कार ने अपना निर्णय लिया है, DDC के चुनाव लड़ने की उनकी अलग योजना है

First Published : 16 Nov 2020, 04:48:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.