News Nation Logo
Banner

पीयूष गोयल ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) पर राज्य में ऑक्सीजन (Oxygen) की उपलब्धता को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पटलवार किया.

IANS | Updated on: 17 Apr 2021, 07:20:23 PM
piyush goyal

पीयूष गोयल (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • पीयूष गोयल ने सीएम ठाकरे पर साधा निशाना
  • ऑक्सीजन पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की नौटंकी

नयी दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) पर राज्य में ऑक्सीजन (Oxygen) की उपलब्धता को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पटलवार किया. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Central Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि महाराष्ट्र को अब तक देश में सबसे अधिक ऑक्सीजन प्राप्त हुई है. इससे पहले मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखकर अन्य राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन को विमान के जरिए महाराष्ट्र को उपलब्ध कराने के लिए केंद्र की अनुमति मांगी थी. शनिवार को गोयल ने कई ट्वीट्स किए.

केंद्रीय रेलमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ऑक्सीजन पर ठाकरे की नौटंकी देखकर दुख है. भारत सरकार सभी हितधारकों के साथ देश में अधिकतम ऑक्सीजन उत्पादन सुनिश्चित कर रही है. हम वर्तमान में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता का 110 प्रतिशत उत्पादन कर रहे हैं. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन को औद्योगिक उपयोग से लेकर चिकित्सा उपयोग तक पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी ने देश की उत्पादन क्षमता और अर्थव्यवस्था पर किया कामः गोयल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र को अब तक भारत में सबसे अधिक मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त हुई है. केंद्र उनकी आवश्यकताओं का आकलन करने और सर्वोत्तम संभव तरीके से उनकी मदद करने के लिए दैनिक आधार पर राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है. गोयल ने बताया कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने अपनी समीक्षा बैठक में कहा कि केंद्र और राज्यों को इस संकट में तालमेल के साथ काम करना चाहिए. गोयल ने कहा कि इस पृष्ठभूमि के साथ, ठाकरे द्वारा निभाई जा रही तुच्छ राजनीति को देखकर स्तब्ध और दुखी हूं.

यह भी पढ़ेंःभारतीय रेलवे का निजीकरण नहीं होगा, सरकार के पास ही रहेगा : गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल इसके पहले 7 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ मिलकर मोदी सरकार की  सात वर्षों की उपलब्धियां गिनवाई थी. इस दौरान उन्होंने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की उत्पादन की क्षमता व देश की अर्थव्यवस्था को विकसित करने पर काफी काम किया है. इस बैठक में सीडब्ल्यूसी को प्राथमिकता के आधार पर देश में शीत भण्डारण श्रृंखलाओं के निर्माण पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है. मंत्री ने आगे कहा कि सीडब्ल्यूसी को सभी हितधारकों यानी कर्मचारियों, ग्राहकों, कर्मियों और ट्रक चालकों की देखभाल के लिए मिशन मोड में काम करना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Apr 2021, 07:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.