logo-image

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ममता सरकार पर लगाए राजनीति के आरोप, TMC ने किया पलटवार

यहां पर टीएमसी का इशारा महानगरों से अपने गृहराज्यों की ओर पलायन करते मजदूरों की ओर था. पीयूष गोयल ने कहा कि अभी भी पश्चिम बंगाल को रोजाना 105 ट्रेनें चलाने की जरूरत हैं. जबकि अगले 30 दिनों के लिए उन्होंने सिर्फ 105 ट्रेनों की अनुमति दी है यह पश्चिम ब

Updated on: 14 May 2020, 11:10 PM

नई दिल्ली:

देश में छाए कोरोना वायरस संक्रमण के संकट के बीच लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार पर निशाना साधा है. पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार 8 ट्रेनों को चलने की इजाजत नहीं दे रही है. रेलमंत्री पीयूष गोयल के इस बयान पर ऐतराज जताते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि तस्वीरें झूठ नहीं बोलती हैं.

आपको बता दें कि यहां पर टीएमसी का इशारा महानगरों से अपने गृहराज्यों की ओर पलायन करते मजदूरों की ओर था. पीयूष गोयल ने कहा कि अभी भी पश्चिम बंगाल को रोजाना 105 ट्रेनें चलाने की जरूरत हैं. जबकि अगले 30 दिनों के लिए उन्होंने सिर्फ 105 ट्रेनों की अनुमति दी है यह पश्चिम बंगाल के मजदूरों के साथ बड़ा ही भयावाह मजाक है. गोयल ने यह भी कहा कि मेरे बयान के बाद ममता सरकार का ध्यान अपने प्रवासी मजदूरों की ओर गया जिसके बाद अब तक वहां के लिए महज 7 ट्रेनों की अनुमति दी है. पश्चिम बंगाल के बहुत से कामगार अपने घरों से दूर हैं इसीलिए मैंने उनसे अधिक ट्रेन चलाने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें-कोरोना संकट में दुनियाभर में भारत का दबदबा, 120 देशों को की पैरासिटामॉल, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति

मजदूरों की घर वापसी पर ममता का विरोध!
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों की मुसीबतोंको देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार से अपील की कि कोरोना महामारी के इस संकट से उबारने में हमारे मजदूर भाईयों के हितों के बारे में कुछ सोचे, और उन्हें घर पहुंचाने के लिये जल्द से जल्द श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने की अनुमति दे. गोयल ने आगे बताया कि उत्तर प्रदेश ने 15 दिन से भी कम समय में 400 ट्रेनों को मंजूरी देकर अपने प्रवासी कामगारों की घर वापसी करवाई. इसमें योगी सरकार का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को भी इसी तरह की सक्रियता दिखानी चाहिए थी ताकि उनके गरीब मजदूर जल्दी से अपने घरों को पहुंच सकें.

यह भी पढ़ें-विदेशी तब्लीगी जमातियों को भारत देगा काउंसिलर एक्सेस, शुक्रवार को दिल्ली HC में सुनवाई

गोयल के बयान पर TMC का ऐतराज
रेलमंत्री पीयूष गोयल के इस बयान पर टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ऐतराज जताया और कहा कि तस्वीरें झूठ नहीं बोलतीं हैं. उन्होंने ट्रॉली बैग पर बच्चे वाली तस्वीर का जिक्र करते हुए केंद्रीय रेलमंत्री पर पलटवार किया, और कहा कि प्रवासी मजदूरों की दिल झकझोर देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. और यह सब तब हो रहा है जब रोजाना 23 मिलियन लोगों को ढोने वाली रेलवे के मंत्री आप बने हैं. डेरेक ने कहा कि मंत्री इस स्मारकीय संकट के दौरान नदारद रहे हैं जब लाखों गरीब प्रवासी श्रमिकों को छोड़ दिया गया है. महानगरों में काम की तलाश में फंसा मजदूर अपने परिवार के साथ सुरक्षित घरवापसी के लिए सरकारी मदद का इंतजार कर रहा है.