logo-image

कृषि कानून के खिलाफ SC में याचिका, कांग्रेस सांसद ने की कानून वापस लेने की मांग

केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन (TN Pratapan) ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम (Agriculture Law) को चुनौती दी है. संसद द्वारा पिछले सप्ताह पारित किए गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दायर की गई है.

Updated on: 28 Sep 2020, 11:35 AM

नई दिल्ली:

केरल से कांग्रेस सांसद टीएन TN Pratapan ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम (Agriculture Law) को चुनौती दी है. संसद द्वारा पिछले सप्ताह पारित किए गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दायर की गई है. केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम को चुनौती दी है. संसद द्वारा पिछले सप्ताह पारित किए गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए रिट याचिका दायर की गई है.

यह भी पढ़ेंः कृषि बिल तो बहाना है, शिरोमणि अकाली दल तो पहले से था बीजेपी से 'SAD' 

कृषि कानून (Agriculture Law) को लेकर देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है. सोमवार सुबह कुछ किसान प्रदर्शन करते हुए ट्रैक्टर लेकर इंडिया गेट के पास पहुंच गए. यहां पर उन्होंने ट्रैक्टर को पलट दिया और उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस जब पहुंची तो सभी मौके से फरार हो गए. पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों में 12 से 15 लोग शामिल थे. इस बाबत तिलक मार्ग थाने में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है. यह युवक पंजाब यूथ कांग्रेस के बताए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः कृषि कानून पर बवाल, दिल्ली में राजपथ पर कांग्रेस ने फूंका ट्रैक्टर 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सुबह 7 बजे के करीब 15-20 लोग ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे. उन्होंने ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. पुलिस सभी आरोपियों की पहचान कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राजपथ पर हुई घटना से पुलिस के सुरक्षा इंतजाम सवालिया घेरे में, वहां ट्रैक्टर पहुंचना ही सबसे हैरान करने वाली बात है, फिर उसे आग के हवाले भी कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया है.