logo-image

विपक्षी एकता से डरे हुए हैं प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस

विपक्षी एकता से डरे हुए हैं प्रधानमंत्री मोदी : कांग्रेस

Updated on: 30 Jun 2023, 01:20 PM

नई दिल्ली:

विपक्षी एकता और भ्रष्टाचार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह भूल गए हैं कि लोगों ने भ्रष्टाचार के कारण कर्नाटक में भाजपा को आने नहीं दिया।

आईएएनएस से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को ऐसा लगता है, कि सभी भाजपा नेता बेदाग हैं। उनके ऊपर भ्रष्टाचार को कोई मामला ही नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से यह टिप्पणी तब आई है, जब प्रधानमंत्री ने मंगलवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि वे केवल जेल से बचने के लिए एकजुट हो रहे हैं।

भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि कर्नाटक में यह साबित हो गया है कि कौन भ्रष्ट है। कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन की सरकार थी, और लोगों ने इसे खारिज कर दिया।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा को भविष्य में कई राज्यों में होने वाले चुनावों का डर सता रहा है, इसीलिए वह सोच रहे हैं कि कैसे विपक्ष को निशाना बनाया जाए।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मोदी विपक्षी एकता से भी डरे हुए हैं। अनवर ने कहा, कि अगर हम 2019 के चुनाव गणित को देखें, तो बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिले थे, और 62 फीसदी वोट विपक्षी दलों को मिले थे। यही कारण है जिसके चलते मोदी घबराए हुए हैं।

प्रधानमंत्री द्वारा गांधी परिवार पर तंज कसने वाले बयान पर तारिक अनवर ने कहा कि क्‍या भाजपा वंशवाद की राजनीति नहीं करती।

कांग्रेस नेता ने समान नागरिक संहिता मामले पर मोदी को घेरते हुए कहा कि वह पिछले नौ सालों से वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने यूसीसी के लिए कोई रूपरेखा क्यों नहीं तैयार की, वे किस तरह के बदलाव करना चाहते हैं।

यूसीसी पर बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस हमेशा उस कानून का समर्थन करेगी, जो देश के लिए अच्छा है, लेकिन भाजपा को पहले रूपरेखा और कानून तैयार करना चाहिए और लोगों के साथ साझा करना चाहिए।

नेता अनवर ने कहा, कि भाजपा वोट बैंक की राजनीति में विश्वास करती है जबकि कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलने का काम करती है। प्रधानमंत्री ने जो आरोप कांग्रेस पार्टी पर लगाए है, वह झूठ हैं।

मंगलवार को भोपाल में पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाते हुए मोदी ने कहा कि एक नया शब्द बन गया है गारंटी, उन्होंने गारंटी को भ्रष्टाचार और घोटाला करार दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.