logo-image

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए उमड़ रही है भीड़, महज बचे हैं दो दिन

World Book Fair 2024: अगर आप किताबों के शौकीन हैं और शायरी में भी रुचि रखते हैं तो इस बार आपको देश के कई जाने-माने कवियों को सुनने को मिलेगा. साथ ही, अगर आप युवा हैं और बैंड ग्रुप सुनना पसंद करते हैं तो आपको विश्व पुस्तक मेला मिस नहीं करना चाहिए.

Updated on: 16 Feb 2024, 06:33 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 10 फरवरी से विश्व पुस्तक मेले का आयोजन चल रहा है, जो इस रविवार यानी 18 फरवरी को समाप्त होगा. अगर आप अभी तक नहीं जा पाए हैं तो देर न करें क्योंकि इस बार नेशनल बुक ट्रस्ट ने इसका आयोजन बहुत ही शानदार तरीके से किया है. आपको बता दें कि पुस्तक मेले में देश-दुनिया भर से पाठक और प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं. अगर आप किताबों के शौकीन हैं और शायरी में भी रुचि रखते हैं तो इस बार आपको देश के कई जाने-माने कवियों को सुनने को मिलेगा. साथ ही, अगर आप युवा हैं और बैंड ग्रुप सुनना पसंद करते हैं तो आपको विश्व पुस्तक मेला मिस नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- विश्व पुस्तक मेले में सऊदी अरब के स्टॉल पर लगी रही है लोगों की भीड़, जानिए क्यों?

अब आपको सिर्फ ये कार्यक्रम देखने को मिलेगा

आपको बता दें कि 10 फरवरी से संस्कृत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. अगर आप 17 फरवरी को विश्व पुस्तक मेले में जा रहे हैं तो आपको जसु खान का राजस्थानी फॉक म्यूजिक शोज देखने को मिलेगा. इस कार्यक्रम का आयोजन शाम 7 बजे लेकर 8 बजे तक चलेगा. वहीं, कई अन्य शोज भी देखने को मिलेंगे. इस बार मेले में सऊदी अरब के एक बैंड अल बे ग्रुप का एक अद्भुत संगीत शो भी देखने को मिलेगा, जिसके माध्यम से आप सऊदी अरब को बहुत करीब से समझ सकते हैं. सऊदी अरब से आये कलाकार प्रतिदिन अपना कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं. अगर आप शाम के 4 बजे विश्व पुस्तक मेले में जाते हैं तो एक एकदम 4 बजे आपको ये शो देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- इन किताबों में काफी रुचि दिखा रहे हैं युवा, हो रही है जबरदस्त सेलिंग

मेले में आए लोग खूब कर रहे हैं मस्ती

इस शो को देखने आए एक दर्शक ने कहा कि जब हमें पता चला कि सऊदी अरब से एक बैंड ग्रुप आया है तो हमने प्लान बनाया. दर्शक ने बताया कि आज जब हमने ये शो देखा तो हमें लगा कि दुनिया की हर संस्कृति को समझने की जरूरत है. ज हमने सऊदी अरब को करीब से देखा तो लगा कि हम सऊदी अरब में ही हैं. एक दर्शन ने कहा कि नेशनल बुक ट्रस्ट ने इस बार अद्भुत आयोजन किया है, जो काबिलेतारीफ है. बता दें कि इस बैंड ग्रुप को देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुट रहे हैं.