logo-image

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले में सऊदी अरब के स्टॉल पर लगी रही है लोगों की भीड़, जानिए क्यों?

World Book Fair 2024: आपको इस मेले में कई विदेशी प्रकाशकों का स्टॉल देख सकते हैं, जो वाकई में आर्कषित करने वाला है. हम बात कर रहे हैं सऊदी अरब के स्टॉल का, जो वाकई में दिल को छू लेने वाला है.

Updated on: 15 Feb 2024, 01:11 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेला 10 फरवरी से दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू हो गया है, जो तीन दिन बाद यानी 18 फरवरी को खत्म होगा. इस मेले में दुनिया भर के कई देशों के प्रकाशक भाग ले रहे हैं. विश्व पुस्तक मेले में कई विदेशी पाठक भी नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि अगर आप इस मेले में जाने की सोच रहे हैं तो आपको पूरे दिन का समय देना होगा क्योंकि इसका आयोजन इतने भव्य तरीके से किया गया है कि आपको घूमने में पूरा दिन लग जाएगा. जैसे कि आपको इस मेले में कई विदेशी प्रकाशकों का स्टॉल देख सकते हैं, जो वाकई में आर्कषित करने वाला है. हम बात कर रहे हैं सऊदी अरब के स्टॉल का, जो वाकई में दिल को छू लेने वाला है.

ये भी पढ़ें- 'हर गांव एक लाइब्रेरी'...विश्व पुस्तक मेले में दिखा शानदार पहल का स्टॉल

इसलिए लग रही है भीड़

सऊदी अरब का स्टॉल देखकर हर कोई कुछ देर के लिए रुक जा रहा है. इस स्टॉल को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आपको ऐसा लगेगा जैसे आप सऊदी अरब के किसी मेले में घूम रहे हैं. स्टॉल को सऊदी अरब की संस्कृति को प्रतिबिंबित करने के लिए काले और हरे रंग के मिश्रण में डिजाइन किया गया है. स्टॉल को सऊदी लाइटिंग स्टाइल में सजाया गया है. इस स्टॉल पर जाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

जमीनी हकीकत बताएं तो इस स्टॉल में घुसने के लिए लोगों की लाइन लग रही है. वहीं, स्टॉल पर मौजूद सभी कर्मचारी सऊदी अरब स्टाइल में कपड़े पहने नजर आ रहे हैं. लोग उनके साथ फोटो क्लिक करवा रहे हैं और स्टॉल के अंदर लोग सेल्फी ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- विश्व पुस्तक मेले में दिखी शानदार पहल, पुरानी किताबें बेचें और नई BOOK खरीदें, जानें कैसे

सऊदी अरब के स्टॉल को देख रीडर्स हुए खुश

इस स्टॉल पर आए आफताब आलम ने कहा कि भारत में ये देखना वाकई दिल को सुकून देता है. उन्होंने बताया कि नेशनल बुक ट्रस्ट ने इस बार काफी बेहतर तरीके से आयोजन किया है. सऊदी अरब भारत का बेहतर साझेदार बनता जा रहा है और इस मेले में आने के बाद भारत और सऊदी की दोस्ती और भी गहरी हो जाएगी. एक पाठक रोहन शाह ने बताया कि यह सब प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का ही नतीजा है कि आज सऊदी जैसा देश भारत को अपना सबसे अच्छा दोस्त मान रहा है. उन्होंने बताया कि हमने सऊदी अरब आए बैंड ग्रुप को भी देखा और वह भी बहुत अद्भुत है.