logo-image

असम की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

असम की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

Updated on: 30 Oct 2021, 08:35 AM

गुवाहाटी:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित असम की पांच विधानसभा सीटों के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह शुरू हो गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मरियानी, थौरा, भवानीपुर, गोसाईगांव और तामुलपुर विधानसभा सीटों पर 3,93,078 महिलाओं सहित करीब आठ लाख मतदाता 31 उम्मीदवारों के लिए वोट डालेंगे।

भाजपा की सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) ने गोसाईगांव से जिरोन बसुमतारी और तामूलपुर से जोलेन दैमारी को उम्मीदवार बनाया है।

विपक्षी कांग्रेस ने सभी पांच सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। कांग्रेस थौरा और मरियानी सीट को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। साथ ही पार्टी ने इस साल मार्च-अप्रैल में हुए हालिया विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि सभी मतदान कर्मियों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के एजेंटों, चुनाव प्रक्रिया में लगे ड्राइवरों का पूर्ण वैक्सीनेटिड होना अनिवार्य है।

पांच विधानसभा सीटों के 1,176 मतदान केंद्रों में से सभी में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को कोविड नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.