logo-image

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले में पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों की लग रही है भीड़

अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं तो आपको दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में जाना होगा.

Updated on: 17 Feb 2024, 05:08 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के प्रगति मैदान में 10 फरवरी से विश्व पुस्तक मेले का आयोजन चल रहा है, जो रविवार यानी कल समाप्त होगा. इस मेले में 7 दिनों के भीतर देश और दुनिया भर से पाठक और प्रकाशक शामिल हुए हैं. कल इस मेले का आखिरी दिन है ऐसे में शनिवार को पाठकों की भारी भीड़ देखने को मिली है. हर बुक स्टॉल पर किताबें खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है. इस बीच विश्व पुस्तक मेले में पीएम नरेंद्र मोदी का क्रेज देखने को मिल रहा है. मेले में आने वाला हर शख्स पीएम के साथ सेल्फी ले रहा है. आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के लिए कई सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- किताबों पर मिल रही है भारी छूट, खरीदने के लिए उमड़ रही है पाठकों की भीड़

ऐसे ले सकते हैं पीएम मोदी के साथ सेल्फी

विश्व पुस्तक मेले में एक डिजिटल सेल्फी पॉइंट भी देखने को मिला, जहां मेले में आए लोगों ने पीएम मोदी के साथ डिजिटल सेल्फी ले रहे हैं. अगर आप भी पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं तो बिल्कुल भी देर न करें. आप सोच रहे होंगे कि यह डिजिटल सेल्फी पॉइंट कैसे लेना है, तो चलिए हम आपको पूरा प्रोसेस बताते हैं. अगर आप सेल्फी लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको प्रगति मैदान जाना होगा.

इसके बाद डिजिटल सेल्फी लेने के लिए आपको डिजिटल सेल्फी बोर्ड के सामने खड़ा होना होगा. सेल्फी लेने के लिए कुछ प्रक्रियाएं हैं. जैसे आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर भरना है. इसके बाद आपको नाम अपना डालना होगा. जैसे ही पीएम मोदी के साथ आपने सेल्फी क्लिक की वैसी आपको फोन में पीएम के साथ सेल्फी आ जाएगी.

ये भी पढ़ें- किताबों के कुंभ के बीच फूड स्टॉलों पर लाजवाब व्यजंनों का मजा ले रहे हैं लोग

मेले में आए लोगों ने पीएम मोदी की तारीफ

इस दौरान पीएम मोदी के कई प्रशंसक भी मिले, जो पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेकर काफी खुश हुए. मेले में दक्षिण भारत से आए एक पाठक ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में विश्व पुस्तक मेला वाकई बहुत भव्य तरीके से आयोजित हुआ है. सेल्फी ले रहे एक युवक ने बताया कि नेशनल बुक ट्रस्ट ने इस बार अद्भुत आयोजन किया है. हम पीएम मोदी की तारीफ करना चाहेंगे क्योंकि पीएम मोदी की वजह से ही आज प्रगति मैदान का इतना भव्य स्वरूप देखने को मिल रहा है.