logo-image

World Book Fair 2024 : किताबों के कुंभ के बीच फूड स्टॉलों पर लाजवाब व्यजंनों का मजा ले रहे हैं लोग

क्या आप बुक और फूड लवर्स  हैं? यदि हां, तो आप विश्व पुस्तक मेले में कब जा रहे हैं? दिल्ली के प्रगति मैदान में किताबों का महाकुंभ आयोजित हो रहा है. हां, आपने सही पढ़ा, प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेला चल रहा है.

Updated on: 16 Feb 2024, 08:31 PM

नई दिल्ली:

क्या आप बुक और फूड लवर्स  हैं? यदि हां, तो आप विश्व पुस्तक मेले में कब जा रहे हैं? दिल्ली के प्रगति मैदान में किताबों का महाकुंभ आयोजित हो रहा है. हां, आपने सही पढ़ा, प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेला चल रहा है, यह मेला 10 फरवरी से शुरू हुआ और 18 फरवरी तक चलेगा. मेले में हर रोज देश-दुनिया भर से प्रकाशक और पाठक आ रहे हैं. पुस्तक प्रेमियों का किताबों के प्रति प्रेम देखते बन रहा है.

इसके अलावा खाने-पीने के स्टॉलों पर भी पुस्तक प्रेमियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. हालांकि इसके लिए लोगों को जेब ढिली करनी पड़ रही है लेकिन फूड इतने लाजवाब है कि पैसे खर्च में लोग सोच नहीं रहे हैं.

ये भी पढ़ें- किताबों पर मिल रही है भारी छूट, खरीदने के लिए उमड़ रही है पाठकों की भीड़

बुक स्टॉल के अलावा खाने-पीने की स्टॉलों पर भी लग रही भीड़

10 फरवरी को फूड स्टॉलों पर ज्यादा भीड़ नहीं थी, लेकिन दो दिन बाद फूड स्टॉलों पर काफी भीड़ देखी गई. अगर हम 17 तारीख की बात करें तो समझिए लोगों को खाने लेने के लिए लाइन लगानी पड़ रही है. सभी फूड स्टॉलों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. अब बात है कि आप फूड लवर्स हैं तो इतना वेट तो करना ही पड़ेगा. यदि आप राजस्थानी भोजन जैसे कि लोकल फूड की खोज करना चाहते हैं, तो आपको राजस्थान का स्वाद भी चखने को मिलेगा. साथ ही अगर आपको चाइनीज फूड खाना पसंद है तो आप इसका भी मजा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- मेले में आये पाठकों ने बताया कि जीवन में क्या है किताबों का महत्व

फूड लवर्स ने क्या कहा?

एक खाने के शौकीन ने कहा कि राजस्थानी खाने का कोई जवाब नहीं है. हमने खाने पर बहुत पैसा खर्च किया है. दरअसल, हमें एक से बढ़कर एक फूड मिल है. एक नॉनवेज प्रेमी ने बताया कि हमने पुस्तक मेले में बहुत सारे अद्भुत भोजन का आनंद लिया. सारा खाना अपने आप में अद्भुत था. अनेक भोजन प्रेमियों ने मेले के सभी व्यंजनों की मिश्रित प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें- विश्व पुस्तक मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए उमड़ रही है भीड़, महज बचे हैं दो दिन