News Nation Logo
Banner

शर्मनाक: भारत की इस पार्टी ने तालिबान को बताया फ्रीडम फाइटर, ट्वीट कर दी बधाई

तालिबान ने अपनी ताकत और बंदूक के बल पर अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है, जिसको लेकर दुनियाभर से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Aug 2021, 11:23:22 PM
Untitled

Taliban (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

तालिबान ने अपनी ताकत और बंदूक के बल पर अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है. जिसको लेकर दुनियाभर से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. चीन और पाकिस्तान को छोड़ दे तो अधिकांश देशों से आलोचनात्मक प्रतिक्रियाएं ही देखने को मिल रही हैं. लेकिन इस बीच भारत के ही एक राजनीतिक दल ने तालिबान के इस कृत्य को समर्थन दिया है. दरअसल, पीस पार्टी के नेता शादाब चौहान ने एक ट्वीट कर तालिबानियों को फ्रीडम फाइटर कहा है. पीस पार्टी के नेता शादाब अपने ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए हैं. 

इसे भी पढ़ें:बाइडन के खिलाफ अफगानियों का गुस्सा फूटा, व्हाइट हाउस के बाहर नारेबाजी

दरअसल, शादाब चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा कि तालिबान को शुभकामनाएं कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता को हासिल किया. उम्मीद है कि वह एहकाम ए इलाही निजाम ए मुस्तफा का राज कायम करेंगे जिसमें किसी भी नागरिक के साथ भेदभाव नहीं होगा. सभी को न्याय मिलेगा. हम शांति और न्याय के पक्षधर हैं. उनके ट्वीट के बाद जब वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए तो उन्होंने उसको अपने ट्विटर हैंडल से हटा लिया. वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने शादाब चौहान को जमकर खरी खोटी सुनवाई है. जिसके बाद शादाब को सामने आकर सफाई देनी पड़ी है. शादाब चौहान अपने स्पष्टीकरण में ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे ट्वीट को गलत तरीके से ट्विस्ट करने वालों से सिर्फ इतना कहेंगे हमारा लक्ष्य पड़ोस में भी शांति कायम रहे एवं भारत की प्रगति में हम अपना सहयोग दे सकें क्योंकि अशांति और अन्याय से प्रगति का रास्ता रुकता है,भारत में हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो संपूर्ण मानवता से भेदभाव ना करती हो.

 

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी से चिंतित मलाला यूसुफजई, बोली यह बात

शादाब ने आगे लिखा कि हम चाहते हैं बिना किसी भेदभाव के सबको धर्म पर चलने की आजादी हो कोई किसी पर अत्याचार न कर सके बेटियां सुरक्षित हूं संपूर्ण मानवता शांति एवं अधिकारों के साथ अपना जीवन यापन कर सके जिसका लाभ हमारे महान देश भारत को भी मिलेगा. आपको बता दें कि शादाब चौहान के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि ये बयान उनका और उनके दल के नजरिये को बताता है. ऐसे नजरिए कि बीजेपी घोर निंदा करती है. 

First Published : 16 Aug 2021, 11:20:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.