logo-image

पटना पुलिस का दावा, पुलिस कार्रवाई में नहीं हुई विजय सिंह की मौत

पटना पुलिस का दावा, पुलिस कार्रवाई में नहीं हुई विजय सिंह की मौत

Updated on: 14 Jul 2023, 10:15 AM

पटना:

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने दावा किया है कि भाजपा नेता विजय सिंह की मौत पुलिस लाठीचार्ज के दौरान नहीं हुई और उन्हें कोई बाहरी चोट नहीं आई।

सिंह की गुरुवार को मौत हो गई थी। बीजेपी ने कहा है कि पुलिस की क्रूरता की वजह से उनकी मौत हुई है।

गुरुवार को पटना में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, मिश्रा ने कहा, “लाठीचार्ज दोपहर 1 बजे डाक बंगला चौक पर हुआ और विजय सिंह को 1.22 बजे छज्जू बाग इलाके में टहलते हुए पाया गया।”

एक अन्य सीसीटीवी फुटेज में, दोपहर 1.27 बजे दुर्गा अपाॅर्टमेंट के सीसीटीवी फुटेज में एक खाली साइकिल-रिक्शा देखा गया और विजय सिंह और उनके दोस्त दोपहर 1.32 बजे उसी रिक्शा में तारा अस्पताल पहुंचे। इसका मतलब है कि दोपहर 1.22 से 1.32 बजे के बीच 10 मिनट के दौरान छज्जू बाग में कुछ हुआ।

एक अन्य सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक वह दोपहर 1.23 बजे एक ट्रांसफार्मर के पास सड़क पर गिर गया। दोपहर 1.22 बजे उन्‍हें सड़क पर चलते हुए पाया गया और वह जगह उस जगह से 50 मीटर दूर है, जहां वह गिरे। मिश्रा ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि छज्जू बाग क्षेत्र में कोई पुलिस तैनाती नहीं थी। यह डाक बंगला चौक से बिल्कुल अलग स्थान है।

विजय सिंह अपने मित्र भरत प्रसाद चंद्रवंशी के साथ भाजपा के कार्यक्रम के लिए गांधी मैदान गए थे। चंद्रवंशी के बयान के अनुसार, विजय सिंह फ्रेजर रोड स्थित डाक बंगला चौक की ओर नहीं गए। उन्होंने जेपी चौराहे से रास्ता लिया। गांधी मैदान से छज्जू बाग रोड के दक्षिण पश्चिम में।

मिश्रा ने कहा, उन्हें दोपहर 1.22 बजे पंजीकरण कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे से छज्जू बाग रोड पर चलते देखा गया था। हमने दोपहर 1.27 बजे इस सड़क पर दुर्गा अपाॅर्टमेंट से खाली आ रहे साइकिल रिक्शा को भी देखा है। इसलिए, यह स्पष्ट है कि विजय सिंह डाक बंगला चौक पर मौजूद नहीं थे।“

मिश्रा ने कहा, जिला प्रशासन ने मृतक के पोस्टमॉर्टम के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है। हमने पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई है और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके शुक्रवार को किसी भी समय आने की उम्मीद है।

उन्‍होंने कहा, जिला प्रशासन ने गांधी मैदान में कार्यक्रम व मार्च की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। फिर भी, उन्होंने डाक बंगला चौक की ओर मार्च किया और पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दिया व पथराव भी किया। पुलिस कर्मियों की आंखों में मिर्च पाउडर डाला गया। फिर हमने हल्का लाठीचार्ज शुरू किया। हमने 59 लोगों को हिरासत में लिया और बाद में उन्हें रिहा कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.