logo-image

भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Updated on: 29 May 2023, 12:05 PM

भिंड:

मध्यप्रदेश के भिंड जिले की बीहड़ पट्टी में सोमवार को एयरफोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। इसकी वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। हेलिकॉप्टर में सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह एयर फोर्स का अपाचे हेलिकॉप्टर नयागांव थाना क्षेत्र के जखमोली क्षेत्र में सिंधु नदी के किनारे बीहड़ पट्टी परिस्थिति खेत में उतरा। हेलिकॉप्टर की लैंडिंग पूरी तरह सुरक्षित रही और उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ, साथ ही इसमें सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं।

बीहड़ पट्टी में हेलिकॉप्टर के उतरते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई। वहीं पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की आधिकारिक तौर पर कोई वजह नहीं बताई गई है। अनुमान तकनीकी खराबी का ही लगाया जा रहा है।

अपाचे हेलिकॉप्टर अमेरिकी कंपनी का है और इसे आधुनिक घातक लड़ाकू हेलिकॉप्टर के तौर पर पहचाना जाता है, इसकी डिजिटल कनेक्टिविटी और आधुनिक सूचना तंत्र मजबूत है। यह सघन पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा पहाड़ियों और घाटियों के लिए सबसे अच्छा हेलिकॉप्टर माना गया है, इसे आधुनिक हथियारों से लैस किया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.