logo-image

संसद कांड का 'मास्टरमाइंड' ललित झा लोगों को ऐसे करता था गुमराह, सामने आया ये पोस्ट

Parliament Security Breach: बताया जा रहा है कि संसद कांड से कुछ दिनों पहले ललित एक विवादित पोस्ट किया था. उसने 26 अक्टूबर को लिखा कि भारत को एक बम की आवश्यकता है

Updated on: 16 Dec 2023, 06:47 PM

नई दिल्ली:

संसद कांड के मास्टरमाइंड ललित झा को कोर्ट ने सात दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा है. यहां पर उससे गहन पूछताछ हो रही है. पुलिस उसके सोशल मीडिया पोस्ट को भी खंगाल रही है. सोशल मीडिया पोस्ट में वह अकसर जहर उगला करता था. उसने एक पोस्ट में यहां तक लिखा कि भारत को अब बम की जरूरत है.  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार, आरोपी ललित झा के अकाउंट काे जांचा गया है. बताया जा रहा है कि संसद कांड से कुछ दिनों पहले ललित ने एक विवादित पोस्ट किया था. उसने 26 अक्टूबर को लिखा कि भारत को एक बम की आवश्यकता है. पोस्ट में उसने आगे बंगाली में लिखा कि भारत को आज जिस चीज की जरूरत है वह है बम. देश को अत्याचार, अन्याय और अराजकता के खिलाफ मजबूत आवाज उठाने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: एक और गिरफ्तारी, महेश कुमावत के साथ जानें अब तक कितने पुलिस के हत्थे चढ़े

दिल्ली पुलिस ने बताया कि ललित झा अपने सोशल मीडिया पर इसी तरह के जहरीले पोस्ट किया करता था. 5 नवंबर को संसद कांड से आठ दिन पहले ही उसने एक पोस्ट लिखा. उसने लिखा, 'जो कोई भी आजीविका और अधिकारों के बारे में बात करता है, वह चाहे कोई भी हो, उसे कम्युनिस्ट कहा जाता है.' ललित के अकाउंट जहरीले पोस्ट से भरे पड़े हैं. यही वजह है कि उसके सोशल मीडिया हैंडल को खंगालने की कोशिश हो रही है. 

इस तरह से लोगों को करता था गुमराह 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस बात की जांच में जुटी है कि ललित सोशल मीडिया पर और किन लोगों के संपर्क में था. वह किससे बातचीत किया करता था. पुलिस के अनुसार, वह इस तरह के पोस्ट से लोगों का गुमराह किया करता था. आपको बता दें कि गुरुवार की रात को ललित झा ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था. इस कांड के बाद वह राजस्थान फरार हो गया था. इस दौरान उसने अन्य चारों आरोपियों के साथ अपना फोन भी नष्ट कर दिया था. पुलिस अब नष्ट किए फोन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. बताया जा रहा है कि वह पुलिस को भी गुमाराह करने की कोशिश कर रहा है.