logo-image

पन्नीरसेल्वम गुट ने शशिकला और दिनाकरन को AIADMK से निकाला

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव वी के शशिकला द्वारा सप्ताह भर पहले पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद इसके पूर्व प्रेजिडियम चैयरमैन ई. मधुसूदनन ने शुक्रवार को ऐसी ही एक कार्रवाई में शशिकला को पार्टी से निकाल दिया।

Updated on: 17 Feb 2017, 02:41 PM

highlights

  • पन्नीरसेल्वम खेमे ने पार्टी महासचिव वी के शशिकला और डिप्टी महासचिव दिनाकरन को पार्टी से बाहर निकाला
  • आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद शशिकला ने दिनाकरन को AIADMK से निकाल दिया था

New Delhi:

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव वी के शशिकला द्वारा सप्ताह भर पहले पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद इसके पूर्व प्रेजिडियम चैयरमैन ई मधुसूदनन ने शुक्रवार को ऐसी ही एक कार्रवाई में शशिकला को पार्टी से निकाल दिया।

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम गुट से संबद्ध मधुसूदन ने खुद को पार्टी से निकाले जाने के शशिकला के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उन्हें इसका अधिकार ही नहीं है।

और पढ़ें: कैसे पिछड़े पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी बने मुख्यमंत्री, शशिकला ने जयललिता के पुराने विश्वासपात्र को कैसे दी मात

मधुसूदनन ने कहा कि शशिकला ने एआईएडीएमके का नाम बदनाम किया है, जिसकी वजह से उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निकाला जाता है। शशिकला भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बेंगलुरु की जेल में हैं।

मधुसूदन ने एआईएडीएमके के उपमहासचिव टी टी वी दिनाकरन और एस वेंकटेश को भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया। उनका कहना है कि दोनों को उचित प्राधिकार के बगैर पार्टी में फिर से शामिल किया गया।

जेल जाने से पहले शशिकला ने दिनाकरन और वेंकटेश को पार्टी में शामिल कर लिया था।शशिकला ने दिनाकरन को पार्टी का डिप्टी जनरल सेक्रेटरी बनाया था। यह बर्खास्तगी शशिकला के वफादार ई पलनीस्वामी के तमिलनाडु के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद की गई है।

और पढ़ें: शक्ति परीक्षण से पहले बेंगलुरू जेल में शशिकला से मिलेंगे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी!