logo-image

सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना के मोर्टार-मिसाइल हमले में 5 जवान घायल, जवाब में भारत ने उड़ाईं 5 चौकियां

जवाबी कार्रवाई में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं. इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल हुए हैं.

Updated on: 27 Feb 2019, 07:09 AM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के सीमापार ऑपरेशन के बाद बौखलाए पाकिस्तानी सेना के नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. जवाबी कार्रवाई में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं. इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल हुए हैं. एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तकरीबन 5 चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते देखा गया है.

अधिकारी ने कहा, 'भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमारी लक्षित गोलीबारी में पांच चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए.' सैन्य अधिकारी ने बताया कि शाम साढ़े 6 बजे के बाद पाकिस्तानी सेना ने हताशा के कारण नियंत्रण रेखा पर भारी हथियारों से गोलाबारी करके बिना उकसावे वाला संघर्षविराम उल्लंघन किया था. अधिकारी ने बताया कि हमले के लिए पाकिस्तानी सेना आम नागरिकों को मानव कवच के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

यह भी पढ़ें- इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गोली मार कर की खुदकशी

इस मद्देनजर उसे सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें भी दागते देखा गया. पीआरओ ने कहा,' हालांकि, भारतीय सेना ने आम नागरिकों की बस्तियों से अलग पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया. इसके कारण बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुए. दोनों तरफ से गोलीबारी में भारतीय सेना के पांच सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं. इनमें से दो को इलाज के लिए सेना के अस्पताल ले जाया गया है, उनकी स्थिति स्थिर है.