logo-image

आतंकियों को मदद के लिए पाकिस्तीनी सेना ने किया कवरफायर, इंडियन आर्मी का खुलासा

अनंतनाग ऑपरेशन के बीच सुरक्षा बलों ने बारामूला में तीन आतंकियों को मार गिराया है. इसमें खुलासा हुआ कि आतंकियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने मदद की है.   

Updated on: 16 Sep 2023, 08:18 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. पाकिस्तानी आर्मी आतंकियों को बचाने के लिए कवर फायर करने से भी चूकते नहीं. ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ का है.  शनिवार को एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इसमें दो आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. जबकि तीसरी आतंकी पाकिस्तान पोस्ट के पास मार गिराया गया, लेकिन जो खबर सामने आ रही है वह हैरान और चौंकाने वाले हैं. आतंकी को बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना की ओर से कवरफायर दिया गया था. साथ ही आतंकी को बचाने के लिए फायरिंग भी की जा रही थी.

 सेना की चिनार कोर के अधिकारी ने अपने एक बयान में बताया कि भारतीय सेना, अर्धसैनिक बल, और जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी ज्वाइंट ऑपरेशन में उरी सेक्ट, बारामूला में घुसपैठ की कोशिश की गई थी. हालांकि, सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया. इसमें तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. हालांकि, दो आतंकियों के शव तो बरामद कर लिए गए. लेकिन एक आतंकी भाग गया.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, बारामूला में तीन आतंकवादी ढेर

पाकिस्तीन चेक पोस्ट से पाक सेना ने की फायरिंग 

पाकिस्तानी चेक पोस्ट के पास उसे पाक आर्मी ने बचाने के लिए कवरफायर किया था. इतना ही नहीं भारतीय सैनिकों पर सीमा पार से फायरिंग भी की गई. हालांकि, पाकिस्तान फायरिंग में किसी तरह के हताहत की खबर नहीं है. भारतीय सेना और पुलिस मारे गए आतंकियों की पहचान करने में जुटी है. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये तीनों आतंकी किस संगठन से ताल्लुक रखते थे. 

अनंतनाग और बारामूला में एनकाउंटर
बता दें कि अनंतनाग के गडूल कोकेरनाग इलाके में पिछले दिनों सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में अब तक 4 जवान शहीद हो गए हैं. इनमें सेना के एक जवान, दो अफसर और एक पुलिस अफसर शामिल हैं. इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की तलाश में पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है. अनंतनाग ऑपरेशन के बीच सुरक्षा बलों ने बारामूला में तीन आतंकियों को मार गिराया है. इसमें खुलासा हुआ कि आतंकियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने मदद की है.