logo-image

पाकिस्‍तान के मंत्री ने भारत को दी युद्ध की धमकी, 370 हटाने को पचा नहीं पा रहा इमरान खान का देश

फवाद चौधरी ने कहा कि हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा.

Updated on: 06 Aug 2019, 03:19 PM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर बौखलाए पाकिस्‍तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को एक तरह से युद्ध की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी का कहना है कि भारत पाकिस्‍तान को फिलिस्‍तीन बनाने की कोशिश कर रहा है. फवाद चौधरी ने कहा कि हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा. 

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने और दो भागों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले से पाकिस्‍तान में बौखलाहट है. पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत के इस कदम के चलते आड़े हाथ लिया है. 

वहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज का कहना है कि 'अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को मूर्ख बनाया और यह अनुमान नहीं लगा पाए कि भारत क्या योजना बना रहा है.' भारत के गृह मंत्री अमित शाह के सोमवार को राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर की गई घोषणा के बाद पाकिस्तान ने बदले हालात पर चर्चा के लिए बुधवार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है. पहले यह संयुक्त सत्र मंगलवार को बुलाया जाना था.

उधर, पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने 7 अगस्‍त से संसद के संयुक्‍त सत्र का आह्वान किया है. बताया जा रहा है कि संसद के संयुक्‍त सत्र में कश्मीर के बदले हालात के बारे में चर्चा की जाएगी. संसद सत्र में पाकिस्‍तान के सुरक्षा बलों के प्रमुख भी शामिल होंगे.