News Nation Logo

बॉर्डर पर पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, हीरानगर सेक्टर में की भारी गोलाबारी

जम्मू के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान पिछले 2 महीने से लगातार फायरिंग कर रहा है. देर रात 9 बजे से पाकिस्तान ने एक बार फिर हीरानगर सेक्टर में फायरिंग करते हुए कई गांवों को अपना निशाना बनाया.

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Nov 2020, 01:11:09 PM
ceasefire violation

सीमा पर पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, हीरानगर सेक्टर में की भारी गोलाबारी (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

हीरानगर:

जम्मू के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान पिछले 2 महीने से लगातार फायरिंग कर रहा है. देर रात 9 बजे से पाकिस्तान ने एक बार फिर हीरानगर सेक्टर में फायरिंग करते हुए कई गांवों को अपना निशाना बनाया. पाकिस्तान ने फायरिंग के साथ मोर्टर का भी इस्तेमाल किया. पाकिस्तान की तरफ से दागे गए कई मोर्टर बॉर्डर के करीब मनियारी, पनसर, बोबिया, कृष्णा गांव में कई जगह आकर गिरे. गनीमत ये रही कि पाकिस्तान की इस फायरिंग में किसी को जानी नुकसान नहीं पहुंचा और लोगों ने फायरिंग शुरू होते हाई बंकर में जाकर अपनी जान बचा ली.

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बदले सुर, बोलीं- जम्मू-कश्मीर के झंडे के साथ उठाउंगी तिरंगा

जम्मू के हीरानगर सेक्टर में बॉर्डर पर बीएसएफ अपने इलाके में कन्स्ट्रक्शन का काम कर रही है. लेकिन पाकिस्तान उकसावें की कार्रवाई करते हुए लगातार काम को रोकने के लिए फायरिंग कर रहा है. पाकिस्तान की इस फायरिंग का बीएसएफ लगातार करारा जवाब दे रही है. पाकिस्तान को बीएसएफ फायरिंग के खिलाफ अपना प्रोटेस्ट भी दर्ज करा चुकी है. लेकिन पाकिस्तान की फायरिंग का साफ मकसद घुसपैठ करवाना लगता है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की खैर नहीं, मौजूदगी का पता लगाने के लिए अभियान जारी 

पाकिस्तान की तरफ से बॉर्डर पार से लगातार अलग अलग तरह की साजिशें रची जा रही है. बीएसएफ ने अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की तरफ से बनाई जा रही सुरंग का फंडाफोड़ किया था. यह इस साल पाकिस्तान द्वारा बनाई गई दूसरी बड़ी सुरंग थी. पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए भेजे जा रहे हथियारों को भी 6 बार बीएसएफ और पुलिस द्वारा पकड़ा जा चुका है.

First Published : 11 Nov 2020, 01:11:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.