logo-image

सेना ने पाकिस्तान के 5 भारतीय जवानों को मारने के दावे को खारिज किया

पाकिस्तान सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे सेक्टर तत्ता पानी में भारत की तरफ से किये गए सीजफायर के उल्लघंन में 5 भारतीय जवानों को मार गिराने का दावा किया है।

Updated on: 03 Jun 2017, 10:10 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे सेक्टर टट्टा पानी में भारत की तरफ से सीजफायर के उल्लघंन की बात कहते हुए 5 भारतीय जवानों को मार गिराने का दावा किया है। पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारतीय बंकरों को भी गोलीबारी से क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, भारतीय सेना इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।

भारतीय सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) का बयान 'बेबुनियाद' है। भारतीय सेना ने कहा कि शुक्रवार को एक महिला को छोड़कर भारत की तरफ और कोई हताहत नहीं हुआ है। 

इससे पहले पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल असिफ गाफूर ने ट्वीट पर लिखा, ' भारतीयों ने एलओसी से लगे तत्ता पानी में सीजफायर का उल्लघंन किया। मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय बंकर क्षतिग्रस्त, 5 भारतीय जवानों की मौत, कई घायल।'

हालांकि पाकिस्तान आर्मी की तरफ से सीमा-पार गोलीबारी की के बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई है। वैसे बता दें कि इसी तरह का दावा पाकिस्तान ने थोड़े दिन पहले एक वीडियो जारी कर किया था, जो बाद में झूठा साबित हुआ था।

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन युद्ध के दौरान अधिगृहित जमीन का मुआवज़ा पा सकेंगे अरुणाचल निवासी

भारतीय आर्मी ने शनिवार सुबह कहा था कि पूंछ जिले के दो सेक्टर में पाकिस्तान सेना के मोर्टार शेल्स से सीजफायर उल्लघंन से एक महिला घायल हो गई थी। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाब में फायरिंग की।

भारतीय प्रवक्ता ने बताया, 'पाकिस्तानी जवानों ने आज सुबह 9.20 बजे स्माल आर्म्स से शुरू कर 120 मोर्टार तक से क़ष्णा घाटी सेक्टर में फायरिंग की।'
प्रवक्ता ने बताया कि कल रात 11 बजे पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन किया।

इसे भी पढ़ें: सोपोर मुठभेड़: जम्मू-कश्मीर पहुंचे आर्मी चीफ बिपिन रावत, अधिकारियों से मुलाकात संभव