News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कोरोना संकट के बावजूद भारतीय सीमारेखा पर पाकिस्तान अपनी दुष्टता से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने सोमवार की शाम को लगभग 7 बजे भारतीय सीमारेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 May 2020, 08:26:16 PM
ceasefire violation

सीजफायर उल्लंघन (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के बावजूद भारतीय सीमारेखा पर पाकिस्तान अपनी दुष्टता से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना ने सोमवार की शाम को लगभग 7 बजे भारतीय सीमारेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी ऑर्मी ने धोखे से भारतीय सीमारेखा के करीब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय जवानों पर फायरिंग की. इसके बाद बाद भारतीय जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी ऑर्मी को मुंहतोड़ जवाब दिया है. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ऑर्मी ने एक बार फिर नापाक हरकत दोहराई है. अभी तक दोनों पक्षों से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से कई बार जम्मू-कश्मीर में नापाक हरकत की गई है. हर बार भारतीय सेना के हाथों पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ती है.

इसके पहले 6 मई को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शाहपुर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया तो इस पर भारतीय सेना भी अलर्ट हो गई. इंडियन आर्मी के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की ओर जमकर फायरिंग की. तब जाकर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी बंद हुई. हालांकि, काफी देर तक दोनों ओर से जमकर गोलीबारी चली थी.

इसके पहले 2 मई को पाकिस्तानी ऑर्मी ने भारतीय सीमा में कोरोना संक्रमित आतंकियों को दाखिल कराने के लिए पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया था. जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए थे. बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने बिना वजह बारामूला जिला के उरी सेक्टर में फायरिंग की थी. हालांकि भारतीय सेना ने सीजफायर उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया. यह भी खबर आ रही है कि जवाबी कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा के पार जबर्दस्त तबाही मचाई थी.

यह भी पढ़ें-दिल्ली सीएम केजरीवाल ने जारी की Lockown4.0 की गाइडलाइंस, जानिए क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा

आपको बता दें कि इसके पहले 30 अप्रैल को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार को पाकिस्तान सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोलाबारी की थी जिससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा अन्य घायल हो गया था. भारतीय सैनिकों ने इस गोलाबारी का उचित जवाब दिया था, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस गोलाबारी में 18 साल के एक युवक की मौत हो गयी और दूसरा घायल हो गया. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें-उत्तरप्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कुल 4,511 मामले, अब तक 112 की हुई मौत

आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान ने LOC पर पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर का जवाब दी थी. ऐसा लग रहा है आतंकियों को घुसाने के लिए पाकिस्तान ने यह किया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 07:59:23 PM