logo-image

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, राजौरी और पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर

रक्षा विभाग के पीआरओ ने बताया, पुंछ जिले के किर्नी और कस्बा सेक्टरों में आज 4:15 बजे पाकिस्तान की सेना ने बिना उकसावे के नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया.

Updated on: 12 Jun 2020, 09:43 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों की अग्रिम चौकियों और गांवों में शुक्रवार को भारी गोलाबारी करते हुए संघर्षविराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने बताया कि लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास से बिना किसी उकसावे की गोलीबारी की. रक्षा विभाग के पीआरओ ने बताया, पुंछ जिले के किर्नी और कस्बा सेक्टरों में आज 4:15 बजे पाकिस्तान की सेना ने बिना उकसावे के नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. 

इसके पहले बृहस्पतिवार को राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास लगे गांवों और अग्रिम चौकियों में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया था.  पाकिस्तानी सेना द्वारा बुधवार को की गई गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे. जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में पाकिस्तानी सेना ने बृहस्पतिवार को नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम चौकियों और गांवों पर भारी गोलाबारी की जिसमें एक जवान शहीद हो गया और एक नागरिक घायल हो गया था. आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने यह गोलीबारी बिना किसी उकसावे के की पाकिस्तान सेना द्वारा की जा रही गोलाबारी का यह लगातार चौथा दिन है.

यह भी पढ़ें-Covid-19 संकट के बीच PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर करेंगे CMs से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा और बालाकोट सेक्टरों में भारी मोर्टारों और गाइडेड मिसाइलों से पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलाबारी करने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये. क्षेत्र के प्रभावित लोगों ने भूमिगत बंकरों में शरण ले रखी है. बुधवार रात से भारी गोलाबारी शुरू हुई थी. उन्होंने कहा कि छह मकान क्षतिग्रस्त हो गये और कई मवेशी मारे गये. रक्षा प्रवक्ता ने कहा, बृहस्पतिवार शाम पौने आठ बजे पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने लगा.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार, 3 हजार 717 की मौत

अधिकारियों के अनुसार एक घंटे बाद पाकिस्तान ने फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना भी गोलाबारी का कड़ा जवाब दे रही है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी मे सेना के एक जवान शहीद जवान होगा गया. गुरचरण सिंह नामक यह जवाब पंजाब के गुरदासपुर का रहनेवाले था. प्रवक्ता ने कहा, नायक गुरचरण सिंह बहादुर , प्रेरणाशील और ईमानदार सैनिक थे. देश उनके सर्वोच्च बलिदान को लेकर उनके प्रति ऋणी रहेगा.