logo-image

'पद्मावती' को ब्रिटिश सेंसर बोर्ड से मिली मंजूरी, 1 दिसंबर को यूके में होगी रिलीज

भारी विरोध के बीच 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज को भारत में हालांकि स्थगित कर दिया गया है, लेकिन ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने फिल्म को मंजूरी दे दी है।

Updated on: 23 Nov 2017, 01:46 PM

नई दिल्ली:

भारी विरोध के बीच 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज को भारत में हालांकि स्थगित कर दिया गया है, लेकिन ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने फिल्म को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही विवादों में घिरी यह फिल्म अब ब्रिटेन में एक दिसंबर को रिलीज होगी।

इस फिल्म में रणवीर सिंह- सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का, दीपिका पादुकोण- राणी पद्मावती का और शाहिद कपूर- महाराजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म को पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वितरित किया जा रहा है।

बीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 'पद्मावती' को ब्रिटेन में बगैर किसी कट से रिलीज किया जाएगा।

SC में पद्मावती पर दायर नई याचिका, फिल्म पर देश के बाहर रोक की मांग

ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर रूढ़िवादी समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं। भंसाली ने हालांकि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ से इनकार किया है।

भारत में भी यह फिल्म 1 दिसंबर को ही रिलीज होने वाली थी, जिसे लगातार विरोध के चलते फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। वहीं इस फिल्म के निर्माताओं को अभी तक भारतीय सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण, बताई ये वजह...

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें