logo-image

अब ओवैसी भी जपने लगे राम राम.. अयोध्या से शुरु करेंगे चुनावी दौरा

असदुद्दीन ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या जाएंगे. वहां रुदौली कस्बे में दलितों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसेके बाद 8 सितंबर को सुल्तानपुर में सभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 02 Sep 2021, 12:03 AM

highlights

  • मिशन 2022 की तैयारियों में लगी AIMIM 
  • 7 सितंबर से शुरु करेगें चुनावी यात्रा
  •  8 सितंबर को सुल्तानपुर में करेंगे सभा 

New delhi:

अपने कट्टर बयानों के लिए विख्यात AIMIM पार्टी के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को भी अब राम याद आने लगे हैं. उन्होने अपनी चुनावी यात्रा की शुरुवात अयोध्या से करने का फैंसला लिया है. जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. असदुद्दीन ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या जाएंगे. वहां रुदौली कस्बे में दलितों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसेके बाद 8 सितंबर को सुल्तानपुर में सभा को संबोधित करेंगे. दौरे के आखिरी दिन AIMIM चीफ बाराबंकी जाएंगे. राजनीतिक पंडित दौरे का अपने-अपने हिसाब गणित लगा रहे हैं. हालाकि उत्तर प्रदेश में AIMIM की हालत क्या रहने वाली है ये तो प्रदेश की जनता ही तय करेगी.

ये भी पढें :अफगानिस्तान में सिर्फ एक माह का राशन. भुखमरी के कगार पर

उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. सारी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी गोटी बैठाना शुरु कर दिया है. इस बार देश के सबसे बड़े राज्य में पहली बार AIMIM पार्टी भी चुनावी मैदान में है. इसके कई मतलब निकाले जा रहे हैं. कई राजनीतिक पंडित तो मानकर चल रहे हैं कि  ओवैसी बीजेपी विजय पताका को रोकने के लिए यूपी में आ रहे हैं. इसी के मद्देनजर असदुद्दीन ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या के रुदौली नामक कस्बे से प्रदेश का दौरा शुरु करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में उनका तीन दिन का दौरा है. वह 8 सितंबर को सुल्तानपुर व 9 सितंबर को बाराबंकी सभा को संबोधित करने के बाद वापस हैदराबाद लौट जाएंगे.

गठबंधन की चर्चा 
खबरों के मुताबिक AIMIM चीफ ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी व चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले हैं. इसकी चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में जोरों पर हैं. हालाकि ये अभी चर्चा है गठबंधन पर अधिकारिक मोहर अभी तक नहीं लगी है. AIMIM पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने के कई मायने निकलकर सामने आ रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है AIMIM से सिर्फ समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा. क्योंकि AIMIM सपा की वोटों में सेंध लगाएगी. खैर जो भी ओवैसी पूरी तरह चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.