logo-image

जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों (security forces) ने एक आतंकवादी को मार गिराया है.

Updated on: 14 Mar 2021, 10:12 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया
  • आतंकी की अभी तक नहीं हुई पहचान

शोपियां :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों (security forces) ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. शोपियां जिले (Shopian) के रावलपोरा इलाके में यह मुठभेड़ (Encounter) हुई है, जो शनिवार शाम से चल रही थी. इलाके में आतंकियों (terrorists) के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया था. जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. अभी मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो गई है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन (operation) जारी है.

यह भी पढ़ें : अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी कार केस में इनकाउंटर स्पेशलिस्ट गिरफ्तार

कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रावलपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना के आधार सुरक्षाबलों द्वारा इलाके की घेराबंदी करने और तलाशी का अभियान शुरू किया गया. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शोपियां में मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है. ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ शनिवार शाम शुरू हुई. ऑपरेशन अभी भी जारी है. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें : कज़ाकिस्तान में लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ विमान, 4 की मौत

इससे पहले गुरुवार को अनंतनाग में भी मुठभेड़ हुई थी. जिले के बिजबेहरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मारे गिराए थे. मुठभेड़ से पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने समर्पण करने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने कहा कि गुरुवार सुबह छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार कहा गया. लेकिन आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए.