logo-image

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

Updated on: 16 Jun 2021, 08:13 AM

highlights

  • श्रीनगर एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर
  • एक-दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका
  • इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

श्रीनगर :

भारत और पाकिस्तान ( India Pakistan ) के बीच सीजफायर समझौते के तहत भले ही नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बंदूकें खामोश हैं, मगर कश्मीर में आतंकी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आतंकवादी ( terrorist ) कश्मीर में शांति को भंग करने में लगे हैं. हालांकि आतंकियों के मंसूबों को लगातार भारतीय जवान नाकाम कर रहे हैं. इसी बीच श्रीनगर ( Srinagar ) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान सुरक्षाबलों ( Security Forces ) ने एक आतंकी को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. अभी भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है. पिछले कई घंटों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

यह भी पढ़ें : पाक के NGO ने भारत के नाम पर जुटाए करोड़ों, फिर की आतंकियों की फंडिंग 

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने इलाके की छानबीन शुरू की. जवानों ने इलाके को घेर लिया, तभी आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. फिलहाल इसकी पहचान नहीं हो पाई है. वहीं अभी इलाके में एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षाबलों का इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: कम मामलों के बावजूद भारत में कोविड से मौतें ज्यादा

बता दें कि इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर कस्बे में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था. हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि दो स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई. इसके अलावा 7 लोग घायल हुए. पुलिस ने बताया कि सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो नागरिक और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. बाद में गंभीर रूप से घायलों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.