logo-image

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसपाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया था.

Updated on: 29 May 2019, 11:28 PM

highlights

  • एक लाख का ईनामी नक्सली गिरफ्तार
  • दंतेवाड़ा में पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • गिरफ्तार नक्सली के पास बैनर और इश्तेहार बरामद

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के फरसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मासोड़ी गांव के करीब पुलिस ने दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष कोपाराम कडती को गिरफ्तार किया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसपाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया था. बाद में दल ने माओवादी कोपाराम कडती उर्फ वीर सिंह को मासोड़ी गांव के करीब से गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी से पांच नक्सली बैनर और पंफ्लेट बरामद किये गये हैं.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी 2007 से नक्सली संगठन में जुड़कर कार्य कर रहा था. वह मुख्य रूप से माओवादियों के लिए दैनिक उपयोगी सामग्री उपलब्ध कराने, नक्सली विचारधारा का प्रचार- प्रसार करने, गांव वालों को नक्सली संगठन से जोड़ने, माओवादियों के कहने पर ग्रामीणों की बैठक बुलाने तथा पुलिस की रेकी करने का कार्य करता था.  अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी के सर पर एक लाख रूपए का इनाम घोषित है.