logo-image

मध्य प्रदेश के रीवा में नाव पलटने से 1 की मौत, 2 लापता

मध्य प्रदेश के रीवा में नाव पलटने से 1 की मौत, 2 लापता

Updated on: 02 Jun 2022, 07:25 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक नदी में छह लोगों को ले जा रही नाव के पलट जाने से एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लापता हैं। घटना जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर तेनथार इलाके की है।

पुलिस ने कहा कि जिले के तेनथार इलाके में स्थित तमस नदी में बुधवार शाम छह लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पता चला कि छह लोग नदी में डूब गए हैं।

छह में से तीन को स्थानीय लोगों ने बचाया जबकि गोताखोरों को डूबने वालों की तलाश में लगाया गया। पुलिस ने बताया कि घंटों की मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह 19 वर्षीय लड़के का शव बरामद किया गया। दो लोग अभी भी लापता हैं।

मृतक की पहचान स्थानीय निवासी सत्यम केवट के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के गोताखोरों की एक टीम दो लापता लोगों का पता लगाने के लिए अभियान में शामिल होने के लिए जबलपुर से रीवा की ओर जा रही है।

इस बीच, जिला कलेक्टर मनोज पुष्प ने पीड़िता को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

नदी के दोनों ओर स्थित गांवों तक पहुंचने के लिए स्थानीय लोग अक्सर तमस नदी पार करने के लिए नावों का उपयोग करते हैं। तेनोथर क्षेत्र में तमस नदी सिंचाई के लिए पानी का एक प्रमुख स्रोत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.