logo-image

शाहजहांपुर में हत्या पर प्रियंका गांधी ने कहा- अब वकील भी असुरक्षित

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करके कहा कि कानून और न्याय लोकतंत्र के आधार हैं. शाहजहांपुर में कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े वकील की हत्या ने एक बार फिर बता दिया कि उत्तर प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

Updated on: 18 Oct 2021, 06:33 PM

highlights

  • शाहजहांपुर में  कचहरी में दिनदहाड़े हुई अधिवक्ता की हत्या
  • अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले हैं चुनाव, सबकी है नजर
  • हत्या मामले में आरोपी को तुरंत पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

नई दिल्ली :

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में सोमवार को दिनदहाड़े वकील की हत्या पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शासन पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कानून और न्याय लोकतंत्र के आधार हैं. शाहजहांपुर में कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े वकील की हत्या ने एक बार फिर बता दिया कि उत्तर प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है. न महिलाएं, न किसान और अब वकील भी नहीं. प्रियंका गांधी के ट्वीट पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. विनोद कापड़ी नाम के यूजर ने भी वकील की हत्या की फोटो डालकर व्यंग्य किया है कि अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश वहीं, दूसरी ओर मनीषा कुमारी नाम की यूजर ने प्रियंका गांधी की ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि योगी सरकार ने दंगाइयों और माफिया पर नकेल कस जन-मन को उत्तम प्रदेश समर्पित किया. 

इसे भी पढ़ेः Ram Rahim Singh: कभी भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में था उम्रकैद की सजा पाने वाला रामरहीम, ये हैं उसकी प्रमुख बातें

प्रियंका गांधी का ट्वीट उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने जा रहे है.  ऐसे में माना जा रहा है कि इस मुद्दे को भी कांग्रेस चुनाव में भुनाने की कोशिश करेगी. हालांकि हत्या का कारण व्यक्तिगत रंजिश बताया जा रहा है और आरोपी गिरफ्तार हो चुका है. 

बता दें कि सोमवार को शाहजहांपुर में  कचहरी की तीसरी मंजिल में एसीजेएम ऑफिस में अधिवक्ता की हत्या से सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपना गुनाह भी स्वीकार कर लिया है. दावा किया जा रहा है कि किसी पुरानी रंजिश के कारण उसने इस वारदात को अंजाम दिया है.