logo-image

6 सितंबर को हिमाचल के कोरोना वॉरियर्स को पीएम करेंगे संबोधित, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

Updated on: 04 Sep 2021, 09:10 PM

highlights

  • 6 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे हिमाचल के कोरोना वॉरियर्स को संबोधित
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम करेंगे बातचीत 
  • स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से पीएम करेंगे बातचीत 

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद के दौरान यह वे अधिकारी और कर्मचारी होंगे जिन्होंने सौ फीसदी लक्ष्य कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज में हासिल करने में अपना योगदान दिया है. आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जुड़ेंगे. इसके अलावा इस प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद में प्रदेश के कई जिलों के लोगों को जोड़ा जाएगा. 

यह भी पढ़ें: यूरोपीय संघ ने तालिबान के साथ सहयोग के लिए रखी पांच शर्तें

नौसेना उड्डयन 6 सितंबर को राष्ट्रपति के रंग से सम्मानित होगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6 सितंबर को गोवा में भारतीय नौसेना के जहाज हंसा में होने वाली औपचारिक परेड में भारतीय नौसेना के उड्डयन को राष्ट्रपति के रंग आवंटित करेंगे. बता दें कि उक्त जानकारी भारतीय नौसेना की ओर से दी गई है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति का रंग राष्ट्र के लिए असाधारण सेवा के सम्मान में एक सैन्य इकाई को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है. बता दें कि नौसेना में राष्ट्रपति के रंग के बाद के प्राप्तकर्ताओं में दक्षिणी नौसेना कमान, पूर्वी नौसेना कमान, पश्चिमी नौसेना कमान, पूर्वी बेड़े, पश्चिमी बेड़े, पनडुब्बी शाखा, आईएनएस शिवाजी और भारतीय नौसेना अकादमी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: UNHRC ने अफगानिस्तान की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा, इसे मानवीय त्रासदी नहीं बनने दिया जा सकता

पीएम मोदी 26 सितंबर को UN महासभा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कर सकते हैं संबोधित

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस महीने के अंत में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित कर सकते हैं. इस बार प्रधानमंत्री मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करने की संभावना बताई जा रही है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं. बहरहाल, इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वां सत्र के आगामी 22 से 29 सितंबर के बीच वर्चुअल प्रारूप में आयोजित होने की प्रबल संभावना है. सूत्रों के मुताबिक इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को सुबह के सत्र में अपना भाषण देंगे.