logo-image

'मन की बात' पर राहुल गांधी का कटाक्ष, PM मोदी से पूछा- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

भारत और चीन में सीमा पर जारी तनातनी के बीच देश में सियासी संग्राम छिड़ा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने भारत-चीन टकराव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं.

Updated on: 28 Jun 2020, 12:51 PM

नई दिल्ली:

भारत और चीन में सीमा पर जारी तनातनी के बीच देश में सियासी संग्राम छिड़ा है. विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने भारत-चीन टकराव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज कर दिए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी लगातार चीन के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सत्ताधारी बीजेपी पर सवालों के बौछार कर रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है, इस पर पार्टी प्रधानमंत्री से स्थिति को स्पष्ट करने की मांग कर रही है.

यह भी पढ़ें: LAC पर भारत ने तैनात किया एयर डिफेंस सिस्टम, चीनी विमानों ने की गुस्ताखी तो भुगतना होगा अंजाम

इन आरोप-प्रत्यारोपों और चीन के साथ तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कर रहे हैं. माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के दौरान चीन मुद्दे पर अपनी बात रख सकते हैं. लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'मन की बात' कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री से एक बार फिर सवाल पूछा है. राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट करके कहा, 'कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?'

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के खिलाफ एक खराब सीरीज से बाहर हो गया था यह दिग्‍गज, अब बोले- कपिल देव ने कहा था...

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने को लेकर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और इससे लड़ नहीं रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है.' कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री चुप हैं. उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और इस महामारी के खिलाफ लड़ने से इनकार कर रहे हैं.

यह वीडियो देखें: