logo-image

22 जनवरी से पहले 30 दिसंबर को रिलीज होगा 'अयोध्या का ट्रेलर', सामने आएगी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन की झलक

पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या शहर के अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का लोकापर्ण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई करोड़ रुपये के परियाजानाओं का शिलान्यास करेंगे. 

Updated on: 23 Dec 2023, 11:35 AM

नई दिल्ली:

500 साल के संघर्ष के बाद रामलला अयोध्या में अपने घर विराजमान होने जा रहे हैं. ऐसे में यूपी सरकार अयोध्या शहर को बिल्कुल अलग लुक देने में जुटी है. प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होना है. 22 जनवरी के इस कार्यक्रम के लिए अयोध्या नव्य और दिव्य अयोध्या को पूरी तरह से सजाया जा रहा है. वहीं, पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या शहर के अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का लोकापर्ण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई करोड़ रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 

सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

पीएम के दौरे से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अयोध्या की चार प्रमुख सड़कों (राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ) को फूलों से सजाया जाए. इस दौरान फुटपाथ को खूबसूरत फूलों के गमलों से सजाना है. इसके अलावा राम पथ के फुटपाथ और मुख्य मार्ग के बीच आकर्षक रेलिंग लगाने के लिए निर्देश दिए हैं. सभी चार प्रमुख मार्गों पर लाइट और फसाड कॉर्क का कार्य एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए. इसमें पीडब्लूडी, राजकीय निर्माण निगम, विकास प्राधिकरण तथा अयोध्या नगर निगम के बीच बेहतर समन्वय स्थापित किया जाए ताकि तेजी से काम पूरा हो सकें.

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बूंदाबांदी के बीच बढ़ी ठंड, जानें क्या है आपके राज्य का हाल

एयरपोर्ट के रास्ते में ये करें काम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि अयोध्या शहर को इस तरह से सजाया जाए कि दृश्य में विदेशी शहरों की झलक आए. सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि पीएम मोदी के आगामी अयोध्या दौरे को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के ग्रैंड रिहर्सल के तौर पर आयोजित किया जाए. हाईवे से नयाघाट की ओर आने वाले धर्म पथ को भी सजाया जाए. उन्होंने कहा कि नयाघाट एयरपोर्ट को उसी तरह से सजाया जाए जैसे सुल्तानपुर रोड से एयरपोर्ट को सजाया गया है.