logo-image

Omicron : फिर डरा रहा महाराष्ट्र, विदेशों से लौटे 109 यात्रियों का कुछ पता नहीं

महाराष्ट्र में 100 से अधिक विदेशों से लौटे यात्रियों का कुछ पता नहीं है. ओमिक्रॉन के डर के बीच कल्याण डोंबिवली नगर निगम के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने कहा कि ठाणे जिले के टाउनशिप में हाल ही में 295 विदेशों से लौटे थे.

Updated on: 07 Dec 2021, 11:10 AM

highlights

  • नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है
  • हाल ही में लौटे 295 विदेशियों में से कम से कम 109 का पता नहीं
  • मुंबई में दो और केस, महाराष्ट्र में कुल संक्रमित केसों की संख्या 10 पहुंची

मुंबई:

मुंबई में नए कोरोना वायरस वेरिएंट के दो और पॉजिटिव मामलों का पता चलने के बाद भारत में नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. इस बीच, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में हाल ही में लौटे 295 विदेशियों में से कम से कम 109 का पता नहीं चल पाया है. वहीं महाराष्ट्र में अब तक ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) के दो और मामले मुंबई में सामने आने के बाद  कुल संक्रमित केसों की संख्या बढ़कर 10 पहुंच गई है. हालांकि ओमीक्रॉन को लेकर महाराष्ट्र सरकार लगातार सख्ती कर रही है. 

यह भी पढ़ें : Delhi Airport पर सख्ती, Omicron नियमों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

महाराष्ट्र में 100 से अधिक विदेशों से लौटे यात्रियों का कुछ पता नहीं है. ओमिक्रॉन के डर के बीच कल्याण डोंबिवली नगर निगम के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने कहा कि ठाणे जिले के टाउनशिप में हाल ही में 295 विदेशों से लौटे थे. इनमें 109 लोगों का कुछ पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ लोगों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ थे, जबकि दिए गए कई पते पर ताले लगे मिले. सूर्यवंशी ने कहा कि सभी 'जोखिम वाले देशों से लौटने वाले यात्रियों को 7 दिन की क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है. जबकि आठवें दिन कोविड -19 परीक्षण से गुजरना होता है. इस बीच ठाणे वृद्धाश्रम के एक कैदी की कोविड-19 से मौत हो गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि 66 अन्य कैदियों को छुट्टी दे दी गई. एक अधिकारी ने कहा कि ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती एक वृद्धाश्रम के 67 कैदियों में से एक ने सोमवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव केस पाया गया जबकि 66 अन्य को छुट्टी दे दी गई.