logo-image

Odisha Train Accident: घायलों के बेहतर उपचार के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने उठाए ये बड़े कदम

Odisha Train Accident : ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) में घायल हुए मरीजों के बेहतर इलाज के लिए केंद्रीय मंत्री ने एम्स के वरिष्ठ डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कुछ जरूरी निर्देश दिए हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 01:29 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) में घायल हुए मरीजों के बेहतर इलाज के लिए केंद्र सरकार ने कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने रविवार को भुवनेश्वर पहुंचकर घायल मरीजों का हालचाल जाना. इसके बाद उन्होंने घायल लोगों के इलाज के संबंध में भुवनेश्वर एम्स के वरिष्ठ डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ मीटिंग की और उन्हें कुछ जरूरी दिशानिर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident: रेल हादसे पर अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान, विपक्ष को दिखाया आईना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भुवनेश्वर में पत्रकारों से कहा कि रेल हादसे में घायल हुए लोगों को उत्तम उपचार मिल पाए, इसके लिए दिल्ली AIIMS के नेतृत्व में सभी अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों को लेकर वायुसेना के विशेष विमान द्वारा एक टीम भुवनेश्वर पहुंची है. इस टीम के साथ आधुनिक उपकरण भी हैं, ताकि मरीजों के उपचार में मदद हो सके. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के कारण का लग गया पता, रेल मंत्री ने बताया- कौन है जिम्मेदार

वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भद्रक के सरकारी अस्पताल में रेल हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भद्रक के सरकारी अस्पताल में करीब-करीब सभी जख्मी मरीजों की अपने परिवार से वार्ता हो चुकी है। मैं भद्रक मेडिकल के सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों का धन्यवाद देना चाहूंगा. उन्होंने घायल मरीजों की बहुत अच्छे से सेवा की है.