logo-image

Odisha Train Accident: सात रेलवे कर्मचारी सस्पेंड, गैर इरादतन हत्या के साथ सबूत मिटाने का आरोप

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 293 लोगों की मौत हो गई. वहीं करीब एक हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए.

Updated on: 12 Jul 2023, 09:29 PM

highlights

  • ओडिशा ट्रेन हादसे में 293 से अधिक लोगों की मौत
  • रेलवे ने दोषी कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है
  • सीबीआई इस मामले में पड़ताल करने में लगी हुई है

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) को लेकर सात रेलवे कर्मचारियों पर गाज गिरी है. इस मामले में रेलवे ने दोषी कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम अनिल कुमार मिश्रा के अनुसार सीनियर सेक्‍शन इंजीनियर अरुण कुमार मोहंता, सेक्‍शन इंजीनियर मोहम्‍मद आमिर खान और टेक्‍नीशियन पप्‍पू कुमार को सीबीआई ने अपनी गिरफ्त में​ लिया था. इन पर गैर इरादतन हत्या के साथ सबूत मिटाने के आरोप लगाए गए हैं. आपको बता दें कि ओडिशा ट्रेन हादसे में 293 से अधिक लोगों की मौत हो गई. वहीं एक हजार से अधिक लोग घायल हो गए थे. इस मामले में सीबीआई ने छह जून को ओडिशा के बालासोर में हुए हादसे की जांच अपने हाथ में ली थी. सीबीआई इस मामले में पड़ताल करने में लगी हुई है. 

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi House: राहुल गांधी इस दिग्गज नेता के घर किराए पर रहेंगे, जल्द होंगे शिफ्ट

ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे बोर्ड के आला अधिकारियों के साथ अहम बैठक की. इस बैठक में रेल अधिकारियों से ऐसी योजना बनाने के निर्देश दिए गए कि रेलवे नेटवर्क से बाहरी तत्व से छेड़छाड़ न कर सकें. रेलवे बोर्ड ने सभी महाप्रबंधकों को तय करने के निर्देश दिए थे कि सिग्नल प्रणाली के किसी ​प्रोटोकॉल से  छेड़छाड़ न की जाए. 

मालगाड़ी से टकराई ट्रेन 

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस दो जून को ‘लूप लाइन’ पर खड़ी एक मालगाड़ी जा भिड़ी. टकराने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के अधितर डिब्बे  पटरी से उतर गए. उस वक्त वह से तेज रफ्तार से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे कोरोमंडल एक्सप्रेस से जा टकराए. इसके बाद वह भी पटरी से उतर गई.