logo-image

Odisha Train Accident : घायलों को Blood देने उमड़े लोग, इंसानियत देख हो जाएंगे भावुक

ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे (Odisha Train Accident) ने पूरे देश को परेशान कर दिया है. इस दुख की घड़ी में पीड़ितों की मदद सरकार तो कर ही रही है, साथ ही साथ और भी लोग आगे आ रहे हैं.

Updated on: 03 Jun 2023, 06:15 PM

नई दिल्ली :

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे (Odisha Train Accident) ने पूरे देश को परेशान कर दिया है. इस दुख की घड़ी में पीड़ितों की मदद सरकार तो कर ही रही है, साथ ही साथ और भी लोग आगे आ रहे हैं. दरअसल, लोग बालासोर में घायलों के लिए रक्तदान करने के लिए कतार में लग गए हैं. नतीजा ये हुआ कि कुछ ही घंटों में 900 यूनिट ब्लड जमा हो गया है. साथ ही 2000 से ज्यादा लोगों ने ब्लड डोनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है. इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों में आज भी कितनी इंसानियत है. जानकारी के लिए बता दें कि हादसे में 280 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 900 लोग बुरी तरह घायल हैं.

यह भी पढ़ें : Sara Ali Khan Video : सारा अली खान ने किया दादी संग डांस, फैंस ने कहा- आज चांद और सूरज एक साथ...

अधिकारियों के अनुसार, पीआरएम एमसीएच, बारीपदा और एससीबी एमसीएच से जुटाए गए फॉरेंसिक मेडिसिन एफएमटी को मृत शरीर के निपटान की निगरानी के लिए तैनात किया गया है. स्वास्थ्य सेवा निदेशक, रक्त सुरक्षा निदेशक, अतिरिक्त डीएमईटी और तीन अन्य अतिरिक्त निदेशक बालासोर (Odisha Train Tragedy) में हैं और स्वास्थ्य टीमों के साथ समन्वय कर रहे हैं.

परिवार वालों को मिलेगा मुआवजा -

आपको बता दें कि इस हादसे (Balasore Train Accident) में जिन लोगों की जान गई है उनके परिवार वालों को 12 लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी, जिसमें से 10 लाख रुपये का मुआवजा रेल मंत्रालय और  2-2 लाख रुपये मुआवजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे. खैर, ये मदद उनके जख्मों को भर तो नहीं सकती है लेकिन थोड़ी राहत जरूर पहुंचा सकती है. 

यह भी पढ़ें : Vijay-Tamannah Viral Pic : विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया की वायरल तस्वीर ने बयां किया सबकुछ, लवबर्डस ने दिया हिंट