logo-image

Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश, ओडिशा पुलिस ने दी चेतावनी

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में दर्दनाक हादसे को लेकर कुछ शरारती तत्व इसे सांप्रादायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं. इस दुर्घटना में अब तक 270 से लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 04 Jun 2023, 10:17 PM

highlights

  • अफवाह फैलाकर सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ाने का प्रयास
  • ट्रेन हादसे को सांप्रदायिक रंग देने में लगे
  • घटनास्थल के नजदीक एक ढांचे को एक खास समुदाय से जोड़ा गया

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल दुर्घटना में 270 से अधिक लोगी मौत हो गई. इस घटना को लेकर जहां पर पूरा देश गमगीन है, वहीं कुछ शरारती तत्व इस हादसे को सांप्रदायिक रंग देने में लगे हुए हैं. इसे लेकर ओडिशा पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालने के लिए चेतावनी जारी की है. पुलिस का कहना है कि अफवाह फैलाकर सांप्रदायिक वैमनस्य बढ़ाने का प्रयास हो रहा है. इसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ओडिशा पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ऐसा देखने में आया कि कुछ सोशल मीडिया हैंडल दुखद तरह से ट्रेन हादसे को सांप्रदायिक रंग देने में लगे हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि झूठी अफवाहें फैलाकर सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने का प्रयास हो रहा है. इसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई आरंभ की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: ममता ने मौत के आंकड़े पर जताई आशंका, राहुल गांधी बोले-कौन लेगा जिम्मेदारी

सोशल मीडिया में कई संदेश देखे गए, जिसमें घटनास्थल के नजदीक एक ढांचे को एक खास समुदाय से जोड़ा गया है. इसकी कई लोगों ने निंदा की है. इसे लेकर ओडिशा की पुलिस पूरी तरह से सक्रिया है. वह भ्रामक पोस्ट पर नजर बनाए हुए है. ट्रेन हादसे को लेकर सांप्रदायिक रंग देने वाला कड़ी चेतावनी दी गई है. 

गौरतलब है कि बालासोर बाहानगा बाजार स्टेशन के नजदीक कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई. शुक्रवार की शाम को सात बजे के करीब खड़ी मालगाड़ी से वह जा टकराई. इसके कई डिब्बे पटरी से उतर गए. उसी दौरान बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस भी वहां से गुजर रही थी. उसके कुछ डिब्बे भी पलट गए. इस हादसे में 275 यात्रियों की मौत हो गई. वहीं 1100 से ज्यादा यात्री घायल हो गए.