logo-image

Odisha Train Accident: ममता ने मौत के आंकड़े पर जताई आशंका, राहुल गांधी बोले-कौन लेगा जिम्मेदारी

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए बड़े रेल हादसे को लेकर विपक्ष हमलावर है. वह केंद्र की कार्यशैली पर प्रश्न उठा रहा है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रेसवार्ता कर मौत के आंकड़ों को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 09:41 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भयानक रेल हादसे के बाद विपक्ष हमलावर है. वह केंद्र की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रेसवार्ता कर मौत के आंकड़ों को लेकर आशंका व्यक्त की है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी ने रेल हादसे पर केंद्र सरकार की आलोचना की है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि 270 से ज्यादा मौतों के बाद भी कोई भी जवाबदेही नहीं है. मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है. उन्होंने कहा कि पीएम को रेल मंत्री का तुरंत इस्तीफा ले लेना चाहिए.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रेसवार्ता कर कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों का आकंड़ा तेजी से बढ़ा है. वहीं केंद्र सरकार की बनाई सूची में मौत का आंकड़ा घट रहा है. ये कैसे संभव हो सकता है. सरकार मरने वालों की संख्या कम करने में लगी हुई है. ममता ने सवाल किया कि ट्रेन में टक्कर रोधी उपकरण क्यों नहीं लगा था. इस तकनीक को इसलिए लाया गया गया था ता​कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके. 

 

ममता ने कहा कि हादसे में पश्चिम बंगाल के कई लोगों की मौत हो गई. वहीं कई घायल भी हुए हैं. ममता के अनुसार बंगाल के 62 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं 182 लोगों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. उनका कहना है कि अभी अनारक्षित यात्रियों की सूची सामने नहीं आई है. पश्चिम बंगाल में 73 लोग अस्पताल में भर्ती हुए. वहीं 56 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्होंने कहा कि हम ओडिशा से करीब 700 लोगों को वापस लेकर आए हैं. 

भाजपा नेता अमित मालवीय के ट्वीट कर दावा किया, ममता बनर्जी के रेल मंत्री के कार्यकाल में 1451 मौतें हुईं. इस पर पश्चिम बंगाल की सीएम ने आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि जब लोगों की सहायता की जानी चाहिए, तब भाजपा राजनीति कर रही है.