logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक और नेता ने छोड़ा 'हाथ' का साथ, पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

Adhiraj Mohan Panigrahi Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र और राजस्थान में कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी. अब ओडिशा में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 20 Mar 2024, 11:22 AM

highlights

  • अब ओडिशा में कांग्रेस को लगा झटका
  • अधिराज मोहन पाणीग्राही ने दिया इस्तीफा
  • बीजेडी में शामिल होने की है संभावना

नई दिल्ली:

Adhiraj Mohan Panigrahi Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रे को एक के बाद एक झटका लग रहा है. अब ओडिशा में कांग्रेस विधायक अधिराज मोहन पाणीग्राही ने पार्टी की प्राथमिक सदस्या समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. अधिराज ने अपना त्यागपत्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक के पास भेज दिया है. बता दें कि अधिराज मोहन पाणीग्राही की गिनती ओडिशा कांग्रेस के विरिष्ठ नेताओं में की जाती है. वह पिछले 25 सालों से कांग्रेस से जुड़े रहे. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद वह बीजू जनता दल में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, भारी बारिश और तूफान की संभावना

कांग्रेस छोड़ने के बाद क्या बोले अधिराज

कांग्रेस इस्तीफा देने के बाद अधिराज मोहन पाणीग्राही ने कहा कि खड़ियाल विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ चर्चा करने के बाद पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया है. हालांकि उन्होंने कांग्रेस छोड़ने के बाद किस पार्टी में शामिल होगे के सवार पर कहा कि कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करने के बाद इस बारे में आखिरी फैसला लूंगा. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद से ही अधिराज के बीजेडी में जाने की अटकरें लगाई जा रही हैं. हालांकि, इस बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेडी को दी थी मात

बता दें कि 2019 में हुए ओडिशा विधानसभा चुनाव में अधिराज मोहन पाणीग्राही को कांग्रेस ने टिकट दिया था. उन्होंने खड़ियाल विधानसभा सीट पर बीजू जनता दल उम्मीदवार लम्बोधर नियाल को हराया था. इस चुनाव में उन्हें 59,308 वोट प्राप्त हुए थे. जबकि उनके विरोधी बीजद नेता लम्बोधर नियाल को 56451 वोट मिले थे. हालांकि 2014 के विधानसभा में वह इस सीट से हार गए थे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए जारी की अधिसूचना, 102 सीटों के लिए नामांकन शुरू

सरकार के खिलाफ उठाते रहे हैं आवाज

अधिराज मोहन पाणीग्राही विधानसभा में और सदन के बार लगातार सरकार के खिलाफ आवाज उठारे रहे हैं. वह ममिता मेहर घटना के अलावा मूल्य वृद्धि समेत तमाम मामलों पर मुखरता से बोलते रहे हैं. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से वह इन सब मामलों पर कुछ भी कहने से बचने लगे थे. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी कि वह पार्टी बदल सकते हैं. लेकिन उन्होंने इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा और ना ही इस बारे में कोई संकेत दिया. लेकिन बुधवार को उन्होंने अचानक से कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening Today: आज सपाट खुला शेयर बाजार, उछाल के बाद 72200 के पास सेंसेक्स, निफ्टी में भी तेजी