logo-image

जम्मू में होटलों में चल रहे देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

जम्मू में होटलों में चल रहे देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

Updated on: 17 Apr 2023, 08:50 PM

जम्मू:

जम्मू शहर में देह व्यापार के एक रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है, जिसमें दो होटल प्रबंधकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह श्रीनगर शहर में पुलिस द्वारा दो देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ किए जाने के बाद आया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जम्मू के गहना चौक और आसपास के इलाकों में सक्रिय एक वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया गया, जिसमें दो होटलों के प्रबंधकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और बिहार की एक नाबालिग लड़की और श्रीनगर की एक तलाकशुदा महिला को छुड़ाया गया।

सूत्रों ने कहा कि इस रैकेट में शामिल तीन लोग फरार हैं।

जेवर चौक क्षेत्र के कुछ होटलों में वेश्यावृत्ति के धंधे में लिप्त होने की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए नोवाबाद पुलिस स्टेशन की एक टीम ने लगभग 3 दिन पहले संत मार्केट, ज्वेल चौक स्थित होटल टूरिस्ट कैंप पर छापा मारा और एक व्यक्ति को पद्दार के विद्या लाल के रूप में गिरफ्तार किया। वह बिहार की एक किशोरी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया था।

होटल मैनेजर बिशन दास और तोशिफ नाम के एक दलाल को भी गिरफ्तार किया गया है।

एक सूत्र ने बताया कि किशोरी को देह व्यापार में धकेलने वाला जमशेद उर्फ साहिल और होटल को लीज पर लेने वाला अक्षय कुमार फरार हैं।

श्रीनगर की रहने वाली एक तलाकशुदा महिला को बहला-फुसलाकर यहां देह व्यापार में धकेले जाने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने शनिवार को संत मार्केट स्थित एक अन्य होटल रिची लैंड पर छापा मारा।

एक सूत्र ने कहा, नाबाद पुलिस ने होटल पर छापा मारा और होटल मैनेजर तेज कृष्ण और दो दलालों अनंतनाग के आरिफ हुसैन और कुपवाड़ा जिले के मोहम्मद अल्ताफ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया और तलाकशुदा महिला को मुक्त कराया। अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है।

सूत्र ने कहा, पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या क्षेत्र के अन्य होटल या लॉज भी इस प्रकार की अवैध गतिविधि में शामिल हैं, क्योंकि क्षेत्र के लोगों की एक सामान्य शिकायत थी कि कई महिलाएं वेश्यावृत्ति में लिप्त हैं और वे क्षेत्र में खुलेआम घूमती हैं अपने ग्राहकों की तलाश करती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.