News Nation Logo
Banner

अब चुनावी राज्यों में कांग्रेस का चुनाव प्रचार राहुल गांधी करेंगे

राहुल तमिलनाडु और केरल का दौरा पहले ही दौरा कर चुके हैं. इन राज्यों में अगले दो महीनों में चुनाव होने हैं. तमिलनाडु में उन्होंने एनईपी और भाषा के मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Feb 2021, 06:41:28 AM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • चुनावी राज्यों में प्रचार करेंगे राहुल गांधी
  • केरल, असम और पश्चिम बंगाल में हैं चुनाव
  • असम और केरल में दौरा भी कर चुके हैं राहुल

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव वाले राज्यों में प्रचार का सिलसिला जारी रखेंगे. असम के बाद वह 17 फरवरी को पुडुचेरी में चुनाव प्रचार शुरू करने वाले हैं. राहुल अपने चुनाव प्रचार के दौरान राज्यों में स्थानीय मुद्दे उठा रहे हैं. असम में उन्होंने सीएए विरोधी मजबूत पिच बनाते हुए कहा कि कांग्रेस जनता के कल्याण के लिए काम करेगी और समाज को बांटने के एजेंडे को लेकर चली भाजपा पर हमला बोलती रहेगी. उन्होंने असम की जनसभा में कहा, सीएए को हर्गिज लागू नहीं होने दिया जाएगा. मैंने जो गमछा ओढ़ रखा है, इस पर सीएए लिखा है, लेकिन इस पर हमने क्रॉस का निशान लगा दिया है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस असम समझौते का सम्मान करेगी और दुनिया की कोई ताकत असम को नहीं तोड़ सकती. जो भी असम समझौते को छूने या समाज के भीतर नफरत फैलाने की कोशिश करेगा, कांग्रेस पार्टी असम के लोगों के साथ मिलकर उन्हें सबक सिखाएंगे. राहुल तमिलनाडु और केरल का दौरा पहले ही दौरा कर चुके हैं. इन राज्यों में अगले दो महीनों में चुनाव होने हैं. तमिलनाडु में उन्होंने एनईपी और भाषा के मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला बोला.

लेकिन उनके पश्चिम बंगाल के दौरे को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है. पार्टी इस राज्य में वाम दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने जा रही है. सूत्रों का कहना है कि वाम दलों ने 28 फरवरी को एक रैली में राहुल गांधी को आमंत्रित किया है, लेकिन उनकी भागीदारी की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी के मंच से सचिन पायलट को उतारा गया, आचार्य प्रमोद ने कांग्रेस के 'भविष्य पर' उठाया सवाल

असम को तोड़ना चाहती है बीजेपीः राहुल गांधी
इस चुनावी रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 100-50 रुपये के नोट और कुछ सिक्के दिखाते हुए कहा कि वह इससे बताएंगे कि बीजेपी देश में सीएए इसलिए लाना चाहती है. उन्होंने कहा कि असम के मजदूरों को 167 रुपये मिलते हैं और गुजरात के कारोबारियों को टी गार्डन देते हैं. मोदी जी जानते हैं कि असम को तोड़कर ही वह यहां से चोरी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःदेश उमर अब्दुल्ला ने खुद को और फारूक को नजरबंद किए जाने का दावा किया

इस देश को महज चार लोग चला रहे हैं : राहुल गांधी
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि, 'हम दो, हमारे दो.. बाकी सब मर लो...असम से सबकुछ लो... देश को सिर्फ चार लोग चला रहे हैं. राहुल गांधी ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि बजट में सब कुछ बोले लेकिन किसानों को कुछ नहीं दिया. असम में जाओ, बांटों और जो है वह ले लो... बस इतना ही.

First Published : 16 Feb 2021, 06:39:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो