logo-image

अब पालतू कुत्तों और बिल्लियों का भी कराना होगा रजिस्ट्रेशन, वरना देना पड़ेगा इतना जुर्माना

अब आपको पालतू कुत्तों और बिल्लियों का भी रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. जी हां, चौंकाने वाला यह अजीबोगरीब मामला पंजाब के लुधियाना शहर से सामने आया है.

Updated on: 27 Jun 2020, 09:12 AM

लुधियाना:

अगर आप कोई बिजनेस करते हैं, गाड़ी या प्रोपर्टी खरीदते हैं या ऐसा ही कोई काम करते हैं तो आपको उसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी होता है. पढ़ाई से लेकर नौकरी तक के लिए भी रजिस्ट्रेशन कराए जाते हैं. लेकिन अब आपको पालतू कुत्तों और बिल्लियों का भी रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. जी हां, चौंकाने वाला यह अजीबोगरीब मामला पंजाब (Punjab) के लुधियाना शहर से सामने आया है.

यह भी पढ़ें: सहकारी बैंकों की निगरानी वाले अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, अब नहीं डूबेगी आपकी मेहनत की कमाई

दरअसल, लुधियाना में पालतू कुत्तों और बिल्लियों का रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी किया गया है. यह रजिस्ट्रेशन नगर निगम की ओर से कराया जा रहा है. लुधियाना नगर निगम ने पालतू कुत्तों और बिल्ली का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: बीट को लेकर हुआ झगड़ा, पुलिसकर्मी ने साथी को मारी गोली 

लुधियाना नगर निगम के मेयर ने बताया कि शहर में अब पालतू कुत्ता और बिल्ली का रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए 400 रुपये फीस देनी पड़ेगी. मेयर ने बताया कि 31 दिसंबर 2020 के बाद बिना रजिस्ट्रेशन पालतू जानवर लेकर घूमने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. इन लोगों से रजिस्ट्रेशन फीस का 10 गुना जुर्माना वसूला जाएगा.

यह वीडियो देखें: