News Nation Logo
Breaking

दिल्‍ली, यूपी और इन राज्‍यों में अगले चार दिन घना कोहरा, सर्द रहेंगे दिन-रात

अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा.

Written By : मनोज शर्मा | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 16 Jan 2022, 06:46:10 AM
Delhi Fog

अगले चार दिन तक सुबह और रात को छाया रहेगा घना कोहरा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • उत्तर पश्चिम भारत में सुबह-रात को घना से बहुत घना कोहरा
  • पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की संभावना
  • एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को करेगा प्रभावित

नई दिल्ली:  

अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. आईएमडी ने कहा, चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है. दक्षिण कोंकण और पड़ोस में चक्रवाती हवा औसत समुद्र तल से 1.5 किमी और 2.1 किमी के बीच चलती देखी गई है. आईएमडी ने कहा, ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है.

दक्षिण-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश
कहा गया है कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में छिटपुट या मध्यम वर्षा होगी. रविवार को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली कौंधने के साथ छिटपुट बारिश होगी या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने भी 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट या मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की है.

यह भी पढ़ेंः भारत के टीकाकरण की विश्व भर में सराहना, अमेरिका के वैज्ञानिक ने कही ये बात

रात-सुबह के घंटों में घना कोहरा
घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा. पूवार्नुमान है कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है.

First Published : 16 Jan 2022, 06:43:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.