logo-image

घरेलू उड़ानों को लेकर असमंजस में गैर बीजेपी राज्य, महाराष्ट्र- छत्तीसगढ़ तैयार नहीं

महाराष्ट्र में एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन (Lockdown) आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है

Updated on: 24 May 2020, 09:28 AM

नई दिल्ली:

देश में लॉकडाउन 31 मई तक लागू है लेकिन घरेलू उड़ानों में असमंजस की स्थिति दिखाई दे रही है. सबसे ज्यादा उन राज्यों में हैं जहां गैर बीजेपी सरकार है. दरअसल घरेलू विमानों को लेकर गैर बीजेपी शासित राज्यों और केंद्र में मतभेद पैदा हो गए हैं. एक तरफ मोदी सरकार ने 25 मई तक घरेलु उड़ान शुरू करने की योजना बना ली है तो वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सरकारें अभी भी इससे सहमत नदर नहीं आ रही है.

महाराष्ट्र में एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन (Lockdown) आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है, जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गई है. अधिकारी ने कहा, 'हमने 19 मई को जारी किये गये इस आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है.’

यह भी पढ़ें: लद्दाख में चीन ने 100 टेंट गाड़ बढ़ाए सैनिक, भारत भी आक्रामक रुख पर अड़ा

महाराष्ट्र की तरफ से इसकी वजह भी बताई जा रही है कि मुंबई और पुणे जैसे अहम शहर अभी भी रेड जोन हैं. ऐसें यहां लोगों की आवाजाही पर पूरी तरीके से पाबंदी है. ऐसे में यहां घरेलू उड़ाने शुरू नहीं की जा सकती.

यह भी पढ़ें: तेज गर्मी से बेहाल दिल्ली, पारा 46 डिग्री के पार पहुंचा

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने भी इस पर केंद्र से स्पष्ट जानकारी मांगी है. उनका कहना है कि घरेलू उड़ान शुरू करने से यकीनन संक्रमण फैलने की आशंका से इंकार भी नहीं किया जा सकता. 25 मई से घरेलू विमान शुरू करने का फैसला तो ले लिया गया है लेकिन नागर नागर विमानन मंत्रालय ने यात्रियों के आवागमन के लिए अलग से कोई एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) भी जारी नहीं की है.