logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तेज गर्मी से बेहाल दिल्ली, पारा 46 डिग्री के पार पहुंचा

कोरोना संकट के बीच तेज गर्मी ने भी लोगों को परेशान कर दिया है. लोग तपती गर्मी से बेहाल हो रहे हैं.

Updated on: 24 May 2020, 07:49 AM

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के बीच तेज गर्मी ने भी लोगों को परेशान कर दिया है. लोग तपती गर्मी से बेहाल हो रहे हैं. शनिवार को दिल्ली में साल का सबसे गर्म दिन माना जा रहा है जहां पारा 46 डिग्री पहुंच गया. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी तापमान इसी के आसपास रहेगा.

यह भी पढ़ें: COVID-19 लॉकडाउन में 25 मई से घरेलू उड़ानों के लिए IGI में किए जा रहे खास इंतजाम

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली के आयानगर इलाके में तापमान 46.2 डिग्री सेल्सिय था वहीं अन्य इलाकों में पारा 44 से 46 डिग्री के आसपास था. 24 से 27 मई तक तापमान इसी के आसपास रहेगा इसके बाद 28 मई को तेज हवाएं चलेंगी और 29 औ 30 मई को तेज आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें:  केजरीवाल सरकार कोरोना से हुई मौतों की सच्चाई छिपा रही, आंकड़ों पर बीजेपी का बड़ा हमला

वहीं मौसम पूर्वानुमान स्काईमेट वेदर अपाध्यक्ष महेश पलवात ने बताया कि 27 मई तक देश में शुष्क और गर्म हवाएं चलेंगी. इसके अलावा जून में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है. बात करें अन्य राज्यों की तो हरियाणा दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु में भी गर्मी का असर बढ़ सकता है. वहीं तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप जारी रहेगा