logo-image

मैरियन बायोटेक पर सीडीएससीओ और राज्य दवा मानक नियंत्रक एजेंसी द्वारा संयुक्त रूप से जांच ऑपरेशन चल रहा

मैरियन बायोटेक पर सीडीएससीओ और राज्य दवा मानक नियंत्रक एजेंसी द्वारा संयुक्त रूप से जांच ऑपरेशन चल रहा

Updated on: 29 Dec 2022, 05:00 PM

नई दिल्ली:

नोएडा के सेक्टर 67 स्थित मैरियन बायोटेक फार्मा कंपनी के परिसर में निरीक्षण गुरुवार सुबह शुरू हुआ। केंद्रीय दवा मानक नियंत्रण संघ (सीडीएससीओ) ने इस संबंध में जांच शुरू की है। इस जांच में राज्य दवा मानक नियंत्रक संघ भी मौजूद है। केंद्र और राज्य की एजेंसियां संयुक्त रूप से जांच कर रही हैं।

आपको बता दें कि भारतीय फार्मा कंपनी मेरियन बायोटेक द्वारा निर्मित खांसी की दवाई के सेवन से उजकिस्तान में 18 बच्चों की मौत हो गई है। फिलहाल मैरियन बायोटेक कंपनी में सीडीएससीओ और राज्य एजेंसियों का एक संयुक्त जांच ऑपरेशन चल रहा है। मैरियन बायोटेक ने खांसी के सिरप का प्रोडक्शन रोक दिया है।

मैरियन बायोटेक के लीगल हेड हसन हारिस ने कहा कि हादसे में हुई मौतों के लिए हम दुखी हैं। सरकार जांच कर रही है। हम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेंगे। सैम्पल ले लिए गए हैं। उस उत्पाद का निर्माण फिलहाल रोक दिया गया है। और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.