logo-image

जब भी भ्रष्टाचार पर हमला होगा, मैं उसके साथ हूं: नीतीश कुमार

नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने कहा, 'नोटबंदी एक सार्थक पहल है और इससे फायदा होगा।' नीतीश के मुताबिक काले धन और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए कई कदम उठाने होंगे।

Updated on: 04 Dec 2016, 08:13 AM

highlights

  • नीतीश ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ हर कदम पर साथ
  • बिहार में महागठबंधन को लेकर कोई समस्या नहीं

नई दिल्ली:

नोटबंदी पर विपक्ष से अलग राय रखने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम पर उनके साथ हैं।

नीतीश कुमार का यह समर्थन शनिवार को उनकी पार्टी जेडीयू की एक बैठक में सामने आई। इसके बाद मीडिया के साथ बातचीत में भी नीतीश कुमार ने नोटबंदी को समर्थन देने की बात कही। हालांकि उन्ही के पार्टी के शीर्ष नेता शरद यादव ने नोटबंदी पर मोदी सरकार की आलोचना की।

नीतीश कुमार ने कहा कि काले धन के खिलाफ जो भी कदम उठाए जाएंगे, वह राजनीति को अलग रख कर उसका समर्थन करेंगे।

पीएम मोदी के सबसे मुखर आलोचक माने जाने वाले नीतीश कुमार ने साथ ही कहा कि गैर बीजेपी पार्टियों को साथ लाने के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई है। नीतीश कुमार के मुताबिक राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव जीतने के लिए जरूरी है कि विपक्षी पार्टियां महागठबंधन के साथ सामने आएं।

यह भी पढ़ें: काले धन के अनुमान को लेकर गलत हो सकता है सरकार का अनुमान

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर फिलहाल कोई समस्या नहीं है और इसके बारे में जो भी बातें हो रही हैं, वह निराधार हैं।

नोटबंदी पर नीतीश कुमार ने कहा, 'नोटबंदी एक सार्थक पहल है और इससे फायदा होगा। नीतीश कुमार के मुताबिक काले धन और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए कई कदम उठाने होंगे इसलिए उन्होंने नोटबंदी का समर्थन किया।

हालांकि, जब नीतीश से नोटबंदी के कारण लोगों को हो रही समस्या के बारे में पूछा गया तो वह इस सवाल को टाल गए।

यह भी पढ़ें: नीतीश ने कहा, नोटबंदी की तारीफ का मतलब बीजेपी के नजदीक जाना नहीं

बता दें कि विपक्ष नोटबंदी से हो रही समस्या को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। इनमें शरद यादव से लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तक शामिल हैं।