News Nation Logo
Banner

नितिन गडकरी ने बताया UP में कैसे सपा-बसपा गठबंधन से होगा BJP को फायदा, इस तरह से नरेंद्र मोदी बनेंगे दोबारा पीएम

गडकरी ने बताया कि राजनीति में टू प्लस टू फोर कभी नहीं होते.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 May 2019, 11:45:12 AM
File Pic

highlights

  • जानिये नितिन गडकरी का 2 प्लस 2 का गणित
  • यूपी से बीजेपी को मिलेगा बड़ा समर्थन
  • एक बार फिर नरेंद्र मोदी बनेंगे देश के प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस बार बीजेपी को पहले से भी ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं. गडकरी ने यूपी की राजनीति में अपनी गणित समझाई. उनका मानना है कि समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वोटर्स एक-दूसरे को आसानी से वोट नहीं दे पाएंगे. टू प्लस टू फोर नहीं बल्कि थ्री होंगे. गडकरी ने कहा, 'देखिए मैं आपको बताता हूं कि केरल, बंगाल और ओडिशा में हमारी सीटें बढ़ेंगी. तमिलनाडु में भी हमें कुछ सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में जैसा आपको लगता है वैसा नहीं होगा. बीजेपी को पिछली बार की तरह से एक बार फिर से हमें बहुत बड़ा सहयोग मिलेगा.

गडकरी ने बताया कि राजनीति में टू प्लस टू फोर कभी नहीं होते. हम 1971 में देख चुके हैं इंदिरा जी के खिलाफ सभी राजनीतिक पार्टियां एकजुट होकर आईं थी लेकिन फिर भी इंदिरा को नहीं हरा पाईं. अगर उनके वोटों की गिनती करते तो वह कभी नहीं जीततीं. जो आज लोग कैल्कुलेशन कर रहे हैं कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) और समाजवादी पार्टी (SP) दोनों के वोट शेयर को जोड़कर बात कर रहे हैं, ऐसा हो पाएगा यह मुझे यह नहीं लगता. कभी होता है और कभी नहीं होता, लेकिन इस बार मुझे मुश्किल लग रहा है.

यह भी पढ़ें -'नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

गडकरी ने आगे सपा और बसपा के गठबंधन से बीजेपी को फायदा होने की बात कही. उन्होंने कहा, 'बीएसपी के वोटों को एसपी में डायवर्ट करना और उससे भी मुश्किल है कि एसपी वाले बीएसपी को वोट करें. इतना आसान नहीं है. वहां की राजनीति पेचीदा है. इसमें जो आपको लग रहा है कि टू प्लस टू फोर होंगे, लेकिन इसमें टू प्लस टू थ्री होंगे.' गडकरी ने कहा, राजनीति में दो और दो मिलकर हमेशा चार नहीं होते. गडकरी ने ये दावा किया कि बीजेपी दोबारा पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने वाली है. 2014 में सत्ताविरोधी लहर थी, जनता में पीएम मोदी को लेकर उम्मीदों का संचार हुआ, जिससे बीजेपी ने केंद्र में सरकार बनाई. उन्होंने कहा कि जनता देख रही है कि पांच साल में हमने क्या किया.

यह भी पढ़ें -महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना Avengers Endgame के विलेन 'थेनोस' से की

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से बीजेपी के उम्मीदवार हैं वो भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भी हैं. गडकरी ने कहा कि 5 साल में किए गए कार्यों के आधार पर जनता हमें वोट देगी. नितिन गडकरी ने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी जी एक बार फिर से पीएम बनेंगे. उन्होंने कहा कि 5 वर्षों में बीजेपी ने आर्थिक और सामाजिक सुधारों की दिशा में बड़े काम किए. केंद्र सरकार ने कई योजनाओं के जरिए करोड़ों जनता को लाभ पहुंचाने में सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें -चुनाव प्रचार छोड़कर अचानक दिल्ली पहुंचे अजहर और राजीव शुक्ला, जानिए क्या थी वजह

First Published : 11 May 2019, 11:45:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×