logo-image

चुनाव प्रचार छोड़कर अचानक दिल्ली पहुंचे अजहर और राजीव शुक्ला, जानिए क्या थी वजह

रायबरेली की एक बेटी की हालत ज्यादा खराब होने के चलते उसे प्रयागराज में इलाज के लिए भेजा गया जहां उसकी हालत और भी गंभीर हो गई

Updated on: 11 May 2019, 12:22 PM

highlights

  • प्रियंका गांधी ने पेश की मानवता की मिसाल
  • बच्ची के इलाज के लिए वरिष्ठ नेताओं को भेजा दिल्ली
  • अजहर और हार्दिक पटेल बच्ची को लेकर पहुंचे दिल्ली

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण का चुनाव रविवार को होगा इसके पहले ही राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से प्रियंका गांधी ने इंसानियत की एक अनोखी मिसाल पेश की. उन्होंने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रहे नेताओं राजीव शुक्ला, मोहम्मद अजहरुद्दीन और हार्दिक पटेल को एक बच्ची के इलाज के लिए अचानक दिल्ली भेज दिया. रायबरेली की एक बेटी की हालत ज्यादा खराब होने के चलते उसे प्रयागराज में इलाज के लिए भेजा गया जहां उसकी हालत और भी गंभीर हो गई इस बात की जानकारी मिलते ही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने बड़ी पहल की. उनके निर्देश पर चुनाव प्रचार छोड़ कांग्रेस नेता अजहरुद्दीन, राजीव शुक्ला और हार्दिक पटेल बीमार बच्ची के इलाज के लिए चार्टर्ड प्लेन से लेकर दिल्ली चले गए.

रायबरेली की सलवन तहसील के बिसरिया गांव के रतिपाल की बेटी अंशू ट्यूमर से पीड़ित है, जिसके इलाज के लिए उसके घरवाले उसे प्रयागराज में कमला नेहरू अस्पताल लेकर आए जहां उसकी हालत काफी बिगड़ गई. परिवार की माली हालत अच्छी नहीं थी जिसके कारण वो बच्ची का इलाज करवाने में सक्षम नहीं थे. ऐसे में परिवार के लोगों ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा से संपर्क किया. उन्होंने प्रयागराज में चुनाव प्रचार कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला को तत्काल बच्ची को दिल्ली स्थित एम्स में इलाज कराने के लिए भेजने को कहा. इस पर उन्होंने चुनाव प्रचार बीच में छोड़ बच्ची को उपचार के लिए ले जाने की कवायद शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें -प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर इस बीजेपी नेता ने किया बड़ा हमला, कह दी ये बड़ी बात

कांग्रेस पदाधिकारी जितेंद्र तिवारी ने बताया कि निजी विमान छह सीटर होने के वजह से पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने पीड़ित बच्ची अंशु और उसके माता-पिता के साथ मो. अजहरुद्दीन और हार्दिक पटेल को बमरौली एयरपोर्ट से निजी विमान से दिल्ली भेज दिया गया. देर रात राजीव शुक्ला भी ट्रेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बताया कि प्रियंका का निर्देश मिलने पर वह बच्ची को लेकर एम्स पहुंच गए हैं. बच्ची को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें -नितिन गडकरी ने बताया UP में कैसे सपा-बसपा गठबंधन से होगा BJP को फायदा, इस तरह से नरेंद्र मोदी बनेंगे दोबारा पीएम